trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12080151
Home >>Madhya Pradesh - MP

Republic Day: पूड़ी-सब्जी खाते ही स्कूल में मची चीख-पुकार, रोते हुए बच्चों को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, जानें क्या है मामला?

Rewa Food Poisoning: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. जहां 30 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी का इलाज जारी है.  

Advertisement
Republic Day: पूड़ी-सब्जी खाते ही स्कूल में मची चीख-पुकार, रोते हुए बच्चों को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, जानें क्या है मामला?
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jan 27, 2024, 12:54 AM IST

अजय मिश्रा/रीवा: रीवा के सिरमौर अंतर्गत ग्राम पंचायत पड़री के प्राइमरी स्कूल में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक 30 से ज्यादा बच्चे खाना खाकर बीमार पड़ गए. स्कूल में 30 से ज्यादा बच्चों के एकाएक बीमार पड़ने के बाद अफरा-तफरी मच गई. आपको बता दें कि खाना खाने के तुरंत बाद सभी की तबीयत अचानक बिगड़ गई. फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमार पड़ने वाले बच्चों की संख्या 61 बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक आज गणतंत्र दिवस के दिन बच्चों ने मध्याह्न भोजन में पूरी- सब्जी खाई थी.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर बच्चों को खिलाया गया भोजन
दरअसल, आज गणतंत्र दिवस के मौके पर रीवा के सिरमौर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत पड़री के प्राथमिक विद्यालय में ध्वजारोहण के बाद बच्चों को खाना खिलाया गया. जिसमें सभी बच्चों को भोजन में पूरी-सब्जी और लड्डू परोसा गया था. भोजन करते ही 25 से 30 की संख्या में बच्चों को अचानक उल्टी और घबराहट होने लगी.

 बच्चों का इलाज जारी
जानकारी के अनुसार ग्राम पड़री के प्राथमिक स्कूल में भोजन करने के बाद फूड पॉइजनिंग से बीमार हुए बच्चों की संख्या 61 है. खाना खाने के बाद धीरे-धीरे बीमार बच्चों की संख्या बढ़ती चली गई. सूचना मिलते ही बच्चों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल सिरमौर में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज जारी है. फिलहाल बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: Republic Day 2024: सीएम मोहन ने गणतंत्र दिवस पर किए बड़े ऐलान, जानें मुख्यमंत्री के भाषण की बड़ी बातें

इस मामले को लेकर सिरमौर एसडीओपी उमेश प्रजापति ने बताया कि बच्चों का इलाज जारी है. बच्चों को जो खाना खिलाया गया था उसका सैंपल लिया गया है, जिसे जांच के लिए भी भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. एसडीओपी ने आगे कहा कि, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उन पर कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि जिले में इन दिनों फूड पॉइजनिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इससे पहले फूड पॉइजनिंग से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कुछ लोगों को सिविल अस्पताल सिरमौर में भर्ती कराया गया था.

Read More
{}{}