trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11249059
Home >>Madhya Pradesh - MP

25 जुलाई से शुरू होने वाला MP विधानसभा का मानसून सत्र बढ़ेगा आगे, इस वजह से ल‍िया फैसला

मध्‍य प्रदेश में हो रहे पंचायत और नगरीय न‍िकाय के चुनावों की वजह से मध्‍य प्रदेश व‍िधानसभा के मानसून सत्र को आगे बढ़ाया जा रहा है. इस बारे में मध्‍य प्रदेश के गृह और संसदीय मंत्री नरोत्‍तम म‍िश्रा ने बयान जारी क‍िया है.   

Advertisement
25 जुलाई से शुरू होने वाला MP विधानसभा का मानसून सत्र बढ़ेगा आगे, इस वजह से ल‍िया फैसला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 08, 2022, 01:17 PM IST

आकाश द्विवेदी/भोपाल:  मध्‍य प्रदेश में  25 जुलाई से शुरू होने वाला मानसून सत्र आगे बढ़ाने पर सहमत‍ि बन गई है. ये मानसून सत्र पंचायत और न‍िकाय चुनाव के चलते आगे बढ़ाया जा रहा है. संसदीय कार्यमंत्री नरोत्‍तम म‍िश्रा ने इस बात की जानकारी दी है. 

आगे बढ़ाया जा रहा है मानसून सत्र 
पंचायत और निकाय चुनाव के चलते अब मानसून सत्र को आगे बढ़ाया जा रहा है. पक्ष और विपक्ष में सत्र आगे बढ़ाने को लेकर सहमति बन गई है. संसदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ये बयान जारी क‍िया है. 

MP Panchayat Chunav: मंदसौर में अंतिम चरण का मतदान शुरू, झमाझम बारिश के बीच लोगों का दिख रहा उत्साह

अगस्‍त में हो सकता है मानसून सत्र 
नरोत्‍तम म‍िश्रा ने कहा क‍ि मानसून सत्र राज्यपाल से अगस्त में बुलाने पर आग्रह करेंगे. इस बात के ल‍िए राज्यपाल को सहमति पत्र भेजेंगे. 25 जुलाई से 29 जुलाई तक मानसून सत्र होना था. नेता प्रतिपक्ष से चर्चा के बाद ये फैसला ल‍िया गया है. 
 
फ़िल्म काली पोस्टर विवाद को लेकर गृह मंत्री का बड़ा बयान
गृह मंत्री नरोत्‍तम ने कहा ने फ‍िल्‍म काली के पोस्‍टर व‍िवाद पर कहा क‍ि गुरुवार को  ट्विटर को विभाग की ओर से पत्र भेजा गया है.  आज ट्विटर को व्यक्तिगत पत्र लिख रहे है. सांप्रदायिक और दूसरे के भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ट्विटर को टूल के रूप में उपयोग किया जा रहा है. इस तरह के टूल के रूप में ट्विटर का इस्तेमाल न हो इसके लिए ट्विटर को आगे आना चाहिए.

फ‍िल्‍म काली के पोस्‍टर पर कांग्रेस की चुप्‍पी पर उठाए सवाल 
गृह मंत्री ने कांग्रेस पर साधते हुए कहा क‍ि कांग्रेस का इंटरेस्ट सांप्रदायिक है. इस तरह के मामले में कांग्रेस चुप हो जाती है. काली जैसे मामलों पर कांग्रेस नहीं बोलेगी, हमें पता है.

फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की बढ़ी मुश्किलें

बता दें क‍ि मध्यप्रदेश में  नगरीय निकाय चुनाव चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं. पहला चरण 6 जुलाई को हो गया और दूसरा चरण 13 जुलाई को होगा. पहले चरण के नतीजे 17 जुलाई और दूसरे चरण के नतीजे 18 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. पंचायत चुनावों में पहले चरण का मतदान 25 जून, दूसरे चरण का मतदान 1 जुलाई को हुआ तो वहीं तीसरे चरण का मतदान 8 जुलाई को हो रहा है. 15 जुलाई तक पंचायत चुनाव के सारे र‍िजल्‍ट आ जाएंगे.

Read More
{}{}