trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11880856
Home >>Madhya Pradesh - MP

Monsoon Returns In MP: मानसून रिटर्न! मध्य प्रदेश में 3 दिन का ट्रिपल अलर्ट, इन जिलों में फिर होगी भारी बारिश

Monsoon Returns In MP: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मानसून रिटर्न हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 3 दिन का ट्रिपल अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार कई जिलों में हल्की से मध्यम और तेज बारिश हो सकती है. पढ़ें क्या कहता है अनुमान

Advertisement
Monsoon Returns In MP: मानसून रिटर्न! मध्य प्रदेश में 3 दिन का ट्रिपल अलर्ट, इन जिलों में फिर होगी भारी बारिश
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Sep 21, 2023, 08:15 AM IST

Monsoon Returns In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) और में पिछले दिनों हुई तगड़ी बारिश के बाद भी लोगों को राहात मिलने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग (IMD Forecast) ने प्रदेश (MP Weather News) के कई जिलों के लिए 3 दिन का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. अनुमान है कि अगले तीन दिनों मानसून रिटर्न का असर प्रदेश के बड़े हिस्से में नजर आएगा. इससे एक बार फिर जोरदार बारिश के कारण नदियों को जलस्तर, डैम में पानी भरने, खेत में कटाव और शहरों में जल जमाव की समस्या हो सकती है.

अगले तीन दिन का अलर्ट
मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून सिस्टम एक्टिव हो गया है. आज से तीन दिन तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने इस संबंध में सूची जारी की है. इसके अनुसार, कई जिलों में भारी को कहीं हल्की बारिश हो सकती है. कल से तीन दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है.

क्या होता है सपने में खुद की मौत देखने का मतलब?

मध्यम से अधिक बारिश
शहडोल, सागर, जबलपुर, रीवा, भोपाल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, चंबल संभाग के जिलों में मध्यम से अधिक बारिश हो सकती है.

यहां भारी बारिश का अलर्ट
अनूपपुर, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर जिलों में मौसम विभाग ने भारी वर्षा हो सकती है.

यहां होगी हल्की बारिश
रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों सहित बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, गुना, शिवपुरी, अशोक नगर, दतिया, ग्वालियर में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

शक्कर की जगह चाय में डालें ये मीठी पत्ती, शुगर-मोटापा रहेगा दूर

क्यों बदल रहा मौसम
बारिश के दौर के बाद देश के कई हिस्सों में एक बार फिर मानसून शुरू हो गया है. मौसम जानकारों के अनुसार, ओडिशा तट पर एक निम्न दाब का क्षेत्र निर्मित हुआ है. इसी इलाके में चक्रवाती सिस्टम भी है. यही कारण है की अब मानसूनी गतिविधियां शुरू होंगी.

कायल बना देगा बंदर के पिंक आइसक्रीम खाने का ये अंदाज, उमड़-अमड़ कर आएगा प्यार

Read More
{}{}