Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: MP में हुई मानसून की धमाकेदार एंट्री, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम

MP Today Weather Update: मध्यप्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून के आते ही प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  

Advertisement
MP Weather Update: MP में हुई मानसून की धमाकेदार एंट्री, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jun 22, 2024, 07:11 AM IST

MP Weather News Today: मध्य प्रदेश में आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दी है. शुक्रवार को डिंडोरी के रास्ते मानसून ने प्रदेश में प्रवेश किया. पहले ही दिन पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में भारी बारिश हुई. अगले 48 घंटों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत 8 जिलों में मानसून प्रवेश कर सकता है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. शाजापुर और राजगढ़ में भारी बारिश के आसार हैं. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. तापमान में गिरावट आ सकती है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. शाजापुर, राजगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. जबकि भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन समेत अन्य जिलों में आंधी-तूफान के आसार हैं. वहीं ग्वालियर-दतिया में गर्मी का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि अब मानसून भोपाल, इंदौर, जबलपुर संभाग में पहुंचेगा. इसके बाद अन्य जिलों में आएगा. हालांकि ग्वालियर-चंबल में मानसून सबसे आखिर में पहुंच सकता है.

48 घंटे में इन शहरों में पहुंचेगा मानसून
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा और सतना में मानसून के पहुंचने की संभावना है. इस दौरान सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और गुना के आसपास के इलाकों में मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी. आईएमडी ने अगले 24 घंटों में एमपी के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, बालाघाट और सिवनी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: आज धनु, मकर राशि वालों पर मेहरबान होंगे भगवान शनि! ये रहें सावधान, जानें राशिफल

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता बढ़ गई है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक राज्य में बारिश की संभावना जताई है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. कुछ हिस्सों में तेज बारिश के साथ बिजली और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राजधानी रायपुर में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

 

{}{}