trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11694338
Home >>Madhya Pradesh - MP

Money Saving: घर के मेन गेट का है जेब से कनेक्शन, वास्तु के इन उपायों से बचेगा पैसा

Money Saving: अपने घर के मेन गेट पर वास्तु के कुछ उपाय करके आप आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं मेन गेट के उपाय, जिन्हें अपनाने से आपकी जेब पर पैसे टिकने लगेंगे.

Advertisement
Money Saving: घर के मेन गेट का है जेब से कनेक्शन, वास्तु के इन उपायों से बचेगा पैसा
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: May 14, 2023, 05:47 AM IST

Money Saving : वास्तु में घर के मुख्य दरवाजे को बहुत ही अहम बताया गया है. इसी के जरिए घर में पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश करती है. इसलिए मेन गेट का वास्तु दोष मुक्त होने बेहद जरूरी है. माना जाता है आपके घर के मेन गंट का आपकी जेब से गहरा कनेक्शन होता है. मुख्य दरवाजे पर कुछ छोटे-छोटे उपाए करने से जेब में पैसे बचने लगते हैं. हम आज आपको यहां बताएंगे उन्हें उपायों के बारे में..

गणेश जी की तस्वीर
अगर किसी व्यक्ति के घर में वास्तु दोष है तो घर के मेन गेट पर भगवान गणेश की तस्वीर लगाना चाहिए. ऐसे करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है. साथ ही हर काम में सफलता मिलने के योग और मजबूत हो जाते हैं. इससे आदमी के पैसे खर्च में कमी आती है और जेब में पैसे टिकने लगते हैं.

Cow Emotional Funeral: गौ माता की मौत से मातम! अंतिम यात्रा का VIDEO कर देगा भावुक; क्या है उज्जैन की कुंवारी मीरा गाय की कहानी?

शमी का पौधा लगाएं
ज्योतिष शास्त्र में शमी के पौधे को शनिदेव से संबंधित माना जाता है. शमी के दो पौधे अपने घर के मुख्. द्वार पर लगाएं और रोज इसमें पानी डालें. ऐसा करने से आपको बुरा समय टल जाएगा. शमी के पेड़ में पानी डालने से व्यक्ति का गुड लक बढ़ता है और घर परिवार में बरकत बनी रहती है.

शुभ लाभ का चिन्ह
वास्तु के अनुसार मुख्य दरवाजे पर दोनों तरफ शुभ लाभ लिखना चाहिए. मां लक्ष्मी के पैर की तस्वीर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से धन दौलत बढ़ती और घर में समृद्धि आती है. मेन गेट पर लाल स्वास्तिक बनाना भी शुभ माना जाता है.

Namak ke Upay: नमक के 5 उपाय बदल देंगे किस्मत, भर जाएगी जेब

तांबे का सूर्य लगाएं
सूर्य की तांबे से बनी मूर्ति को मेन गेट के ऊपर लगाएं और आते जाते समय सूर्य देव से सुख और समृद्धि के लिए प्रार्थना भी करें. ऐसे करने से व्यक्ति के ग्रहों के दोष दूर होते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Kele Jaisa Sanp: केला नहीं ये सांप है! न कर बैठना खाने की गलती, वीडियो ने सबको चौकाया

Read More
{}{}