trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11394809
Home >>Madhya Pradesh - MP

ICC T20 World Cup: बुमराह की जगह इस खतरनाक खिलाड़ी को मिली टीम में जगह, फैंस हुए खुश

ICC T20 World Cup 2022: बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करने वाले तेज गेंदबाज के नाम का ऐलान कर दिया है. जिससे क्रिकेट फैंस में खुशी है और सोशल मीडिया पर यूजर्स बीसीसीआई के इस फैसले से खुश हैं. 

Advertisement
ICC T20 World Cup: बुमराह की जगह इस खतरनाक खिलाड़ी को मिली टीम में जगह, फैंस हुए खुश
Stop
Mohit Sinha|Updated: Oct 16, 2022, 11:26 AM IST

नई दिल्लीः क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल बीसीसीआई ने चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का ऐलान कर दिया है. बता दें कि बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.  बता दें कि मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और वह जल्द ही टीम को जॉइन करेंगे.

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे. दोनों खिलाड़ियों को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद से ही मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किए जाने की चर्चाएं थी. वर्ल्ड कप के अनुभव को देखते हुए टीम प्रबंधन ने मोहम्मद शमी को तरजीह दी गई है. 

मोहम्मद शमी ने साल 2014 में टी20 टीम में डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. मोहम्मद शमी अभी तक महज 17 टी20 मैच में खेले हैं और इनमें उन्होंने 18 विकेट हासिल किए हैं. टी20 में शमी का औसत 31 के करीब है. इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन देकर 3 विकेट लेना मोहम्मद शमी का टी20 में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भले ही शमी ज्यादा टी20 मैच नहीं खेले हैं लेकिन आईपीएल में उनका लंबा करियर है और वह आईपीएल में 99 विकेट ले चुके हैं. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उसके बाद से ही वह टी20 टीम से बाहर चल रहे थे.

उल्लेखनीय है कि कमर में चोट के चलते जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं. इससे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि लंबे समय से जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी की रीढ़ रहे हैं. हालांकि अनुभव और स्विंग गेंदबाजी की ताकत को देखते हुए मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की कुछ हद तक भरपाई करने की क्षमता रखते हैं. यही वजह है कि टीम में शमी को शामिल किए जाने पर फैंस ने खुशी जाहिर की है. 

Read More
{}{}