trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11342913
Home >>Madhya Pradesh - MP

Mid Day Meal: मध्यान भोजन के बाद आधा सैकड़ा बच्चों को फूड पॉइजनिंग, बालाघाट अस्पताल में भर्ती

Mid Day Meal Balaghat: बालाघाट जिले के कटंगी तहसील अंतर्गत सरकारी स्कूल में मध्यान भोजन खाने के बाद आधा सैकड़ा से अधिक बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
Mid Day Meal: मध्यान भोजन के बाद आधा सैकड़ा बच्चों को फूड पॉइजनिंग, बालाघाट अस्पताल में भर्ती
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 08, 2022, 11:14 PM IST

आशिष श्रीवास/बालाघाट: प्रदेश में एक बार फिर मध्यान भोजन यानी मिड डे मील में बड़ा लापरवाही सामने आई है. बालाघाट के कटंगी में गुरुवार को फूड पॉइजनिंग का मामला के बाद प्रशासनुक हलकों में चर्चा चल रही है. गर्त गोसाई गांव के सरकारी स्कूल के बच्चे मध्यान भोजन में के बाद बीमार हो गए. 50 छात्र-छात्राओं को उल्टी-दस्त होने लगे. उन्हें तुरंत इलाज के लिए कटंगी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई
घटना के सम्बंध में एडीएम कटंगी कामिनी ठाकुर ने बताया कि उन्हें सदाबोडी सरकारी स्कूल के बच्चों के बीमार होने की सूचना मिली थी. जिन्हें वाहन से लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जांच के लिए स्कूल में बने मध्यान्ह भोजन का सेम्पल लेकर भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: मन मोह लेंगी कर्तव्यपथ की ये तस्वीरें, फोटोस में जानें सेंट्रल विस्टा का इतिहास

डॉक्टर ने सभी बच्चों को बताया खतरे से बाहर
बच्चों का इलाज कर रहे डॉ पंकज दुबे ने बताया कि बच्चों को पेट दर्द, गले में जलन और उल्टी की शिकायत थी. इनमें 28 बच्चों को भर्ती कराया गया है, जबकि 29 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं.

Mantri Chhap Sharab: अनोखा प्रदर्शन! ब्रांड की जगह शराब की बोतलों में दिखाया कैबिनेट

मीनू के हिसाब से दिया गया था बच्चों को खाना
कटंगी विकासखंड के शासकीय नवीन माध्यमिक शाला स्कूल गर्रा गोसाई में मिड डे मील में मेन्यू के आधार पर कढ़ी-पकौड़ा परोसा गया. इसे खाने के बाद सभी बच्चों में अचानक से उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत शुरू हो गई. बच्चों की तबीयत बिगड़ता देख माता-पिता को इसकी सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया नेताजी की प्रतिमा और कर्तव्य पथ का उद्घाटन, जानें इनके निर्माण और इतिहास की पूरी कहानी

जांच के लिए जमा कराया गया है सैंपल
बच्चों को कटंगी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना की जानकारी मिलने पर जिला पंचायत सदस्य केसर बिसेन, एसडीएम कामिनी ठाकुर, एसडीओपी माणिक मणि कुमावत अस्पताल पहुंचे. पुलिस ने स्कूल में बने भोजन का सैंपल जांच के लिए लिया है.

Read More
{}{}