trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11215674
Home >>Madhya Pradesh - MP

Mahalaxmi Yoga: 18 जून को बन रहा महालक्ष्मी योग, सोने की तरह चमक जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत

Mahalaxmi Yoga: 18 जून को वृषभ राशि में बुध और शुक्र ग्रह के युति से लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है, जिसका प्रभाव इन 4 राशि वाले जातकों को बेहद शुभ फल देने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Advertisement
Mahalaxmi Yoga: 18 जून को बन रहा महालक्ष्मी योग, सोने की तरह चमक जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 11, 2022, 11:47 AM IST

Mahalaxmi Yoga: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर ग्रह किसी न किसी ग्रह से युति बनाता है. ग्रहों की युति का राशियों पर शुभ या अशुभ प्रभाव पड़ता है. 18 जून को शुक्र ग्रह अपनी स्वराशि वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जहां बुध ग्रह पहले से ही विराजमान हैं. शुक्र को धन, वैभव, रोमांस और ऐश्वर्य का स्वामी माना जाता है, जबकि बुध को बुद्धि, तर्क, संवाद, संचार और व्यापार का कारक माना जाता है. ज्योतिषों की मानें तो वृषभ राशि में दोनों ग्रहों की युति बनने से महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है. इसे लक्ष्मी नारायण योग के नाम से भी जानते हैं. यह योग सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. लेकिन इसका प्रभाव इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां.

मेषः वृषभ राशि में शुक्र और बुध की युति बनने से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है. जो मेष राशि वाले जातकों के कुंडली के दूसरे भाव यानी धन और वाणी के भाव में होगा. ऐसे में आपको इस समय कोई बड़ी कामयाबी मिल सकती है. इस समय यदि आप कोई नया कारोबार शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य लाभ होगा. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी. 

कर्कः महालक्ष्मी योग कर्क राशि वाले जातकों के कुंडली में 11 वें भाव में बन रहा है, जो बेहद शुभ फल देने वाला है. इस समय आप पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहेंगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत शुभ है. इस समय आपके नौकरी में प्रमोशन के योग हैं.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर लगाएं ये पौधे, धन दौलत की होगी बौछार

 

सिंहः शुक्र और बुध ग्रह की युति होने से महालक्ष्मी योग का निर्माण सिंह राशि के जातकों के कुंडली में दशम भाव में होगा. इसे तरक्की का स्थान कहा जाता है. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा से आपके नौकरी या कारोबार में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. इस समय आपको अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में जबरजस्त सुधार देखने को मिलेगा.

वृश्चिकः महालक्ष्मी योग का निर्माण वृश्चिक राशि के जातकों को बहुत शुभ फल देने वाला है. इस समय आपको कारोबार में विस्तार देखने को मिल सकता है. नौकरी के नये अवसर मिलेंगे. इस समय आप अपने जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिता सकते हैं. इस समय यदि आप कोई निर्माण कार्य शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझिए बदलने वाली है तकदीर, जानिए क्या देते हैं संकेत

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओें और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Read More
{}{}