trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11353791
Home >>Madhya Pradesh - MP

NEET Exam में छात्रा को आए जीरो नंबर, OMR शीट में दिखी ये गलती, जानिए पूरा मामला

आगर जिले के नलखेड़ा के पास भेसोदा गांव में रहने वाली एक मेडिकल छात्रा NEET परिक्षा के खिलाफ कोर्ट पहुंची है. छात्रा का कहना हैं कि नीट परीक्षा में उसे शून्य नंबर मिले है. ऐसे में छात्रा को शक है कि उसकी ओएमआर शीट को बदला गया है.

Advertisement
NEET Exam में छात्रा को आए जीरो नंबर, OMR शीट में दिखी ये गलती, जानिए पूरा मामला
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 16, 2022, 01:26 PM IST

नई दिल्ली: नीट रिजल्ट 2022 आज 07 सितंबर को जारी कर दिया गया है. वहीं आगर जिले के नलखेड़ा के पास भेसोदा गांव में रहने वाली एक मेडिकल छात्रा NEET परिक्षा के खिलाफ कोर्ट पहुंची है. उसका कहना है कि रिजल्ट में दिखाई जा रही ओएमआर शीट (OMR Sheet) उसकी नहीं है. अब छात्रा ने कोर्ट में न्याय के लिए आवाज उठाई है. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस छात्रा के 12वीं में सभी विषयों में डिस्टिंक्शन नंबर हासिल कए थे. वहीं नीट परीक्षा में उसे शून्य नंबर मिले है. ऐसे में छात्रा को शक है कि उसकी ओएमआर शीट को बदला गया है.

PM Kisan: इस दिन आ सकती है पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त! ऐसे जानिए आवेदन का स्टेटस

Neet में मिले 0 नंबर!
नलखेड़ा के पास भेसोदा गांव में रहने वाली लिपाक्षी पाटीदार के होश तब उड़ गए जब उसे नीट एग्जाम में 0 नंबर मिले है. जब उसने अपने दोस्तों की शीट देखी तो उसमें कोई अंतर नहीं दिखा. छात्रा का कहना है कि उसने 200 प्रश्नों में से 161 प्रश्नों को हल किया है. अब जब परिजनों की सलाह के बाद इंदौर हाईकोर्ट में अपील की गई है. छात्रा का कहना है कि उसे न्याय मिलेगा और नतीजा कुछ और रहेगा.

डॉक्टर बनने का देखा सपना
छोटे से गांव के संयुक्त परिवार में रहने वाली लिपाक्षी किसान की बेटी है. लिपाक्षी ने 10वीं के बाद ही डॉक्टर बनने का सपना देखा था. 10वीं में उसे 87% प्राप्त हुआ था. वहीं 12वीं बोर्ड की बात करें तो उसे 80% मार्क्स मिले थे. उसके बाद लिपाक्षी ने कोटा में जाकर नीट की तैयारी की. जिसका नतीजा सिंतबर में आया. जिसके खिलाफ अब लिपाक्षी  कोर्ट पहुंची है.

फर्जीवाड़े की आशंका
लिपाक्षी का इस पूरे ओएमआर शीट मामले में कहना है कि परीक्षा सेंटर में दो घंटे के अंतराल में साइन किए थे, लेकिन मेरी शीट पर दोनों का समय एक ही है. बॉक्स में मैंने अंगूठा भी लगाया है तो वो बॉक्स से बाहर आ गया था. लेकिन जो शीट डाउनलोड हुआ है, उसमें अगूंठा बीच में लगा हुआ है. मुझे फर्जीवाड़े की आशंका है.

Read More
{}{}