trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11229840
Home >>Madhya Pradesh - MP

Moles Meaning: शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं भाग्यशाली, जानिए तिल का महत्व

Moles Meaning: आज हम आपको शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जाने वाले ऐसे तिल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका होना बेहद शुभ होता है. आइए जानते हैं शरीर पर पाए जाने वाले तिलों के बारे में.

Advertisement
Moles Meaning: शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं भाग्यशाली, जानिए तिल का महत्व
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 23, 2022, 12:31 PM IST

Lucky Moles Meaning:  हम सभी के शरीर के किसी न किसी अंग पर तिल जरूर होता है. शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके शरीर पर तिल के निशान न हों. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर पर पाए जाने वाले तिल हमारे जीवन में होने वाले शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. ऐसे में आज हम आपको समुद्रशास्त्र के हिसाब से शरीर के अलग- अलग अंगो पर पाए जाने वाले ऐसे तिल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका होना बेहद शुभ होता है. आइए जानते हैं शरीर के अंगो पर पाए जाने वाले तिलों के बारे में.

सिर पर तिल
जिस इंसान के सिर (माथे) पर तिल का निशान है होता है, वे लोग अपनी जिंदगी में खूब यात्राएं करते हैं, ऐसे लोग पराक्रमी और बुद्धिजीवी होते हैं. ये लोग बहुत आकर्षक होते हैं. 

पेट पर तिल 
जिस इंसान के पेट पर नाभि के अगल-बगल तिल होता है ऐसे व्यक्ति खाने पीने के बहुत शौकीन होते हैं. ये लोग ऐसो आराम की जिंदगी जीते हैं, इन्हें कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है. 

दाहिनी आंख पर तिल
जिन लोगों की दाहिनी आंख के आसपास तिल होता है. वे लोग जन्म से ही बहुत अमीर होते हैं. ये लोग बहुत मिलनसार स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग अपने कार्यों के दम पर समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं. 

होठों पर तिल 
जिस इंसान के होंठों पर तिल होता है, वे लोग बहुत आकर्षक होते हैं. ये लोग बातों के धनी होते हैं और किसी का भी दिल आसानी से जीत लेते हैं. इन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस होती है.

पुरुष के दाईं कनपटी पर तिल
जिस पुरुष के कनपटी के दाईं तरफ तिल होता है, वे बहुत भाग्यशाली होते हैं, इनकी शादी बहुत कम उम्र में और सुंदर कन्या से होती है. ऐसे लोगों लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं, लेकिन इनका पास पैसा टिकटा नहीं है.

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: सुबह उठते ही करें ये काम, हर कार्यों में मिलेगी सफलता

महिला के बाएं गाल पर तिल
जिस महिला के बाएं गाल पर तिल का निशान होता है, वे बहुत खूबसूरत होती हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. ऐसी महिलाओं को राजपद की प्राप्ति होती है. इनका दांपत्य जीवन बहुत सुखमय व्यतीत होता है.

ये भी पढ़ेंः Broom Tips: घर में झाड़ू से संबंधित इन बातों का रखें ख्याल, वरना हो सकते हैं कंगाल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}