trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11770489
Home >>Madhya Pradesh - MP

Manoj Muntashir: आखिरकार 'आदिपुरुष' के लिए मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, बजरंग बली को भी किया याद

Manoj Muntashir Apology: 16 जून को रिलीज हुई विवादित फिल्म आदिपुरुष के लिए आखिरकार मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा फिल्म से जन भावनायें आहत हुईं हैं, मैं बिना शर्त क्षमा मांगता हूं.

Advertisement
Manoj Muntashir: आखिरकार 'आदिपुरुष' के लिए मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, बजरंग बली को भी किया याद
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jul 08, 2023, 08:36 AM IST

Manoj muntashir sorry: विवादित फिल्म आदिपुरुष में लिखे गए डायलॉग्स के कारण पूरे देश में ट्रोल हुए मनोज मुंतशिर ने संवाद के साथ की गई छेड़छाड़ के लिए आखिरकार माफी मांग ली है. उन्होंने शनिवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं.  अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं. 

मनोज मंतोशिर ने ट्वीट कर क्या लिखा
मनोज मुंतशिर ने फिल्म आदिपुरुष में लिखे डायलॉग्स को लेकर माफी मांगते हुए लिखा कि ''मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं.  अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा माँगता हूं.  भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें.

पहले कहा मैं माफी नहीं मागूंगा
बता दें कि आज भले ही मनोज मुंतशिर ने माफी मांग ली हो लेकिन उन्होंने ज़ी न्यूज को दिए इंटरव्यू में माफी मांगने से इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा था, कि "मैं माफी बिल्कुल भी नहीं मांगता. माफी से बड़ा भी कुछ होता है. जब आप माफी मांगते हैं तो आप अगली गलती की तैयारी शुरू कर देते हैं. मैं क्षमा मांगने की बजाय इसे एक्शन (संवाद) में बदल रहा हूं". हालांकि देशभर में हुए विरोध के बाद आज आखिरकार मनोज मुंतशिर ने माफी मांग ली है. 

फिल्म के इन संवादों को लेकर हुआ जमकर विवाद...
"कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की" (हनुमानजी ने रावण के बेटे इंद्रजीत से कहा)
"तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया"  (इंद्रजीत ने हनुमानजी से कहा)
"जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे उनकी लंका लगा देंगे" (हनुमानजी ने रावण की सभा में कहा)
"मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है"  (लक्ष्मण के ऊपर वार करने के बाद इंद्रजीत ने कहा)

सोशल मीडिया पर फिल्म हुई ट्रोल
गौरतलब है कि फिल्म अपनी रिलीज के बाद से ही काफी ट्रोल हुई. अलग-अलग विचारधारा के लोग भी एक साथ होकर इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि रामायण को मॉर्डन तरीके से दिखाया गया है. जो हमारी पौराणिक कथा की मर्यादा को तार-तार कर रहा है. साथ ही फिल्म के डायरेक्टर और फिल्म के संवाद लिखने वाले मनोज मुंतशिर को भी लोग काफी ट्रोल कर रहे है.

Read More
{}{}