trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11213999
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में कलेक्टर के नाम से ठगी की कोशिश, सोशल मीडिया के जरिए मांगे पैसे

मध्य प्रदेश में एक कलेक्टर के नाम पर ठगी की कोशिश की गई है. बदमाश ने कलेक्टर के नाम से उनके परिचितों से पैसे मांगे हैं. जानकारी मिलते ही कलेक्टर ने सबको अलर्ट किया है. 

Advertisement
MP में कलेक्टर के नाम से ठगी की कोशिश, सोशल मीडिया के जरिए मांगे पैसे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 09, 2022, 07:56 PM IST

मनीष पुरोहित/मंदसौर। सोशल मीडिया ठगी का नया माध्यम बनता जा रहा है, जहां बदमाश  बेखौफ और बेलगाम हो चुके हैं वे नए-नए तरीकों के जरिए सोशल मीडिया के जरिए ठगी करने में लगे हैं. बदमाश आम आदमी ही नहीं बल्कि अब वे उच्च पद पर आसीन अधिकारियों के नाम से भी ठगी कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले से सामने आया है, जहां एक बड़े अधिकारी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. 

डीएम के नाम से मांगे पैसे 
मंदसौर के कलेक्टर गौतम सिंह के नाम से एक व्हाट्सएप प्रोफाइल बनाकर 25000 रुपए की मांग करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ठग ने कलेक्टर के परिचितों को WhatsApp संदेश भेजकर पैसों की मांग की है. जैसे ही इस बात की जानकारी कलेक्टर गौतम सिंह को मिली तो उन्होंने संदेश जारी कर फेक आईडी वाले शख्स से कोई वित्तीय लेनदेन न करने की अपील की है. जबकि उन्होंने मामले में वैधानिक कार्रवाई करने की बात कही है. 

कलेक्टर को इस तरह चला पता 
कलेक्टर गौतम सिंह ने बताया कि मुझे मेरे साथियों ने बताया कि मोबाइल नंबर एक से कोई व्हाट्सएप काल कर रहा है, जिसने प्रोफाइल पर उनका फोटो लगा रखा है, सामने वाला शख्स कलेक्टर बनकर पहले इधर उधर की बात कर रहा है और फिर वह पैसों की मांग करता है. 

जिसके बाद कलेक्टर ने मामले में मंदसौर पुलिस अधीक्षक को चिट्ठी लिखी है, उन्होंने एसपी को बताया कि चार से पांच लोगो ने मुझे बताया है की इसने चैट के माध्यम से पैसों की मांग की है. सबसे अपील है की किसी के झांसे में ना आए और इस प्रकार के लोगो को एक पैसा भी ना दे. वहीं एसपी ने भी इस मामले में जांच की बात कही है. 

ये भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की मध्य प्रदेश में एंट्री, निकाय चुनाव लड़ने का ऐलान

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}