trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12294005
Home >>Madhya Pradesh - MP

Mandla News: मंडला में गोमांस तस्करी का भंडाफोड़, 11 घरों में मिले गोवंश के अवशेष, चला बुलडोजर

Mandla News: मध्य प्रदेश के मंडला जिले में पुलिस की छापेमारी में गो तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है. भैंसवाही गांव के 11 घरों में 150 से ज़्यादा गाय की हड्डियां और काफ़ी मात्रा में गो मांस बरामद हुआ. आरोपी भाग गए, लेकिन एक युवक को पकड़ लिया गया. एफआईआर दर्ज की गई और बुलडोजर से अवैध निर्माण ढहा दिए गए.

Advertisement
Mandla Latest News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jun 15, 2024, 03:54 PM IST

Mandla Latest News: मध्य प्रदेश के मंडला जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. मंडला में पुलिस की छापेमारी के दौरान कई घरों में गाय के अवशेष मिले.  मंडला पुलिस ने शुक्रवार देर रात भैंसवाही गांव में छापेमारी कर गोवंश तस्करी का भंडाफोड़ किया. 11 घरों से 150 से अधिक गोवंश की हड्डियां और गोमांस बरामद किया गया. पुलिस के पहुंचने पर आरोपी फरार हो गए, लेकिन एक युवक को पकड़ लिया गया. सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और उनके घरों को सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के आरोप में बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है. 

जानिए पूरा मामला?
मिली जानकारी के अनुसार, एसपी रजत सकलेचा ने स्वयं के नेतृत्व में गोवंश और गोमांस के तस्करों के खिलाफ कल देर रात बड़ी कार्रवाई शुरू की है. जो तस्करों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई के तौर पर जारी है. यह कार्रवाई नैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसवाही में चल रही है. जहां कल रात दबिश दी गई थी. वहां कत्लखाने में गो मांस की तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. कार्रवाई के दौरान दो ट्रक भर के गोवंश बरामद हुए थे और बड़ी तादाद में गो मांस और हड्डियां भी बरामद हुई हैं. 

Jyotiraditya Scindia: मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर में सिंधिया, CM के साथ देंगे बड़ी सौगात

एक दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज 
इस मामले के बाद करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है, ऐसे करीब 11 लोगों के घरों की जांच-पड़ताल की गई तो पाया गया कि सभी के घर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए हैं, लिहाज़ा सभी आरोपियों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि नैनपुर थाने का ग्राम भैंसवाही गोमांस और गोवंश तस्करों का फेमस अड्डा रहा है, जहां समय-समय पर कार्रवाइयां होती रही हैं. परंतु आज हुई कार्रवाई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

MP News: भोपाल में भ्रष्टाचार; जिंदा को मृत बताकर हुआ करोड़ों घोटाला, मचा हड़कंप

रिपोर्ट: विमलेश मिश्रा (मंडला)

Read More
{}{}