trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11259083
Home >>Madhya Pradesh - MP

23 साल की लड़की ने केंद्रीय मंत्री की बहन को हराया जिला पंचायत का चुनाव, बदले समीकरण

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. कई जिलों में इस बार उलटफेर देखने को मिला है. मंडला जिले में भी ऐसा ही एक उलटफेर हुआ है. जहां एक 23 साल की लड़की ने केंद्रीय मंत्री की बहन को चुनाव हरा दिया. 

Advertisement
23 साल की लड़की ने केंद्रीय मंत्री की बहन को हराया जिला पंचायत का चुनाव, बदले समीकरण
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 15, 2022, 07:43 PM IST

विमलेश मिश्र/मंडला। मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है. इस बार के चुनावों में मतदाताओं ने युवा प्रत्याशियों पर जमकर भरोसा जताया है. प्रदेश के कई जिलों में तो दिग्गज नेताओं को परिजनों को भी इस बार चुनावी समर में हार का सामना करना पड़ा है. मंडला जिले में भी ऐसा ही कुछ हुआ है. जहां 23 साल की एक लड़की ने जिला पंचायत के चुनाव में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की बहन को चुनाव में हरा दिया. बताया जा रहा है कि इस हार के बाद जिले के सभी समीकरण बदल गए हैं. 

ललिता धुर्वे ने केंद्रीय मंत्री की बहन को हराया 
मंडला जिले की जिला पंचायत सीट क्रमांक 16 से 23 साल की ललिता धुर्वे ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की बहन प्रिया धुर्वे को 3 हजार 900 मतों से शिकस्त दी है. जबकि इस सीट पर मंत्री समर्थकों ने पूरा जोर लगा दिया था. ललिता गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के समर्थन से चुनाव लड़ी और चुनाव जीतकर अब जिला पंचायत सदस्य बन चुकी हैं. 

जिले में सबसे कम उम्र की प्रत्याशी 
ललिता धुर्वे जिले में सबसे कम उम्र की जिला पंचायत सदस्य है. बताया जा रहा है कि वह इंजीनियरिग की पढ़ाई छोड़कर चुनाव में उतरी और जीत हासिल की. आदिवासी समाज की ललिता का कहना है कि वह चुनाव इसलिए लड़ी थी कि जीतने के बाद ग्रामीण जनता और समाज की सेवा कर सके. ललिता कहती है कि उसने देखा है कि ग्रामीण अपने छोटे छोटे कामों के लिए जनप्रतिनिधियों के सामने कैसे गिड़गिड़ाते हैं. बावजूद इसके ग्रामीणों के काम नहीं होते और चक्कर लगा लगाकर उनके बुरे हाल हो जाते है. यही सब देखकर वह चुनावी समर में उतरी. ललिता का कहना है कि जनता ने उन पर भरोसा जताया है इसलिए वह अब जनता की सेवा करेगी. 

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी को करनी होगी मेहनत 
मंडला जिले में बीजेपी को अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए इस बार मेहनत करनी पड़ सकती है. क्योंकि इस बार निर्दलीयों ने चुनाव जीतकर बीजेपी और कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. बीजेपी और कांग्रेस जिला पंचायत में कब्जा करने के लिए सक्रिय तो नजर आ रही है, लेकिन बहुमत जुटाना दोनों के लिए और भी कठिन नजर आ रहा है. क्योंकि इस बार मंडला में गोडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में अब जिला पंचायत की दावेदारी रोचक होती दिख रही है. 

ये भी पढ़ेंः एमपी पंचायत चुनाव में आए गजब परिणाम, कहीं स्टूडेंट तो कहीं जेल में बंद उम्मीदवार को मिली जीत

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}