trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11635728
Home >>Madhya Pradesh - MP

सांप के पीछे जंगल में पहुंचा शख्स तो मिला नर कंकाल, शव की पहचान से उड़ गए होश

नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित रूपझार थाना क्षेत्र के डोंगरिया के पहाड़ पर जंगल में लगभग सात महीने पुराना एक नर कंकाल मिला है. जिसके हाथ पैरों में रस्सी बंधी हुई थी और उसकी पहचान परिवार के लोगों ने कपड़ों के आधार पर की है.

Advertisement
सांप के पीछे जंगल में पहुंचा शख्स तो मिला नर कंकाल, शव की पहचान से उड़ गए होश
Stop
Shikhar Negi|Updated: Apr 01, 2023, 08:35 PM IST

आशीष श्रीवास/बालाघाट: नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित रूपझार थाना क्षेत्र के डोंगरिया के पहाड़ पर जंगल में लगभग सात महीने पुराना एक नर कंकाल मिला है. जिसके हाथ पैरों में रस्सी बंधी हुई थी और उसकी पहचान परिवार के लोगों ने कपड़ों के आधार पर की है. जिसका नाम चरण सिंह टेकाम है. बहरहाल पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है.

दरअसल नक्सल प्रभावित चौकी बिठली के अंतर्गत आने वाले ग्राम भर्री से एक घटना सामने आई है. जो किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है.

पड़ोसी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थी महिला, पति ने देखा तो प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

ऐसे मिला नर कंकाल
आपको बता दें कि भर्री का एक युवक पंकज टेकाम जलाऊ लकड़ी लाने जंगल गया हुआ था. तभी उसकी नज़र एक सांप पर पड़ी. सांप जंगल की ओर जा रहा था तभी पंकज भी उसे देखते-देखते उसके पीछे चले गया. तभी कुछ दूरी पर उसे कुछ हड्डियां जमीन के ऊपर दिखाई दी. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उस जगह की खुदाई की और वहां से एक नर कंकाल को बाहर निकाला.

जिसमें देखा गया कि दोनों हाथ और पैरों में रस्सी बंधी हुई है. जिसकी सिर्फ हड्डियां और शरीर का कुछ अंग ही बचा हुआ था. जैसे ही इस घटना की जानकारी लोगों को लगी तो पूरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई. जब यह कंकाल बाहर निकाला तो वहां कुछ कपड़े भी मिले जिससे की परिजनों ने उसकी पहचान की है. कंकाल की पहचान भर्री निवासी चरण सिंह टेकाम के रूप में हुई है.

2022 से लापता पिता
घटना के संबध में मृतक के पुत्र पंकज टेकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरे पिता 05 सितंबर 2022 से लापता थे. जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी और हमारे द्वारा भी लगातार ढूंढा जा रहा था लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था. लेकिन जब मैं आज जलाऊ लकड़ी चुनने जंगल आया तो मुझे यह कंकाल दिखाई दिया. जिसकी सूचना पुलिस को दी और वहां जो कपड़े थे, उससे से ही पहचान हुई की यह कंकाल मेरे पिता का है.

जांच के बाद खुलासा
जब इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर से चर्चा की है तो उन्होंने बताया कि रस्सी से बंधे हुए जमीन में गड़े हुए नर कंकाल को पुलिस ने बरामद किया है. जिससे ये प्रतीत होता है कि अज्ञात आरोपियों ने मृतक को हाथ पैर बांधकर हत्या कर दिया है. बहरहाल नर कंकाल को डीएनए टेस्ट के लिए लैब भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा की ये हत्या है या फिर किसी अन्य कारणो से मौत हुई है.

Read More
{}{}