trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12196943
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: पत्‍थर समझ मासूम ने उठा लिया देसी बम, विस्‍फोट के बाद उड़ गई हाथ की उंगली

Maihar News: मध्य प्रदेश के मैहर में एक बच्चे ने पत्थर समझकर देसी बम उठा लिया. विस्फोट से बच्चे की उंगली उड़ गयी.  

Advertisement
MP News: पत्‍थर समझ मासूम ने उठा लिया देसी बम, विस्‍फोट के बाद उड़ गई हाथ की उंगली
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Apr 10, 2024, 02:34 AM IST

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के मैहर में एक बच्चे को पत्थर समझकर देसी बम उठाना भारी पड़ गया. हाथ लगते ही बम में जोरदार विस्फोट हुआ और बच्चे के बाएं हाथ की एक उंगली उड़ गयी. घायल अवस्था में बच्चे को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया गया है. फिलहाल बच्चे की हालत खतरे से बाहर है.

जंगल में महुआ बीनने गया था बच्चा
जानकारी के मुताबिक सुलखमा गांव वन क्षेत्र से सटा हुआ है, जहां सांभर और जंगली सुअरों का काफी आतंक है. अपने खेतों को बचाने के लिए कई किसान उन्हें डराने के लिए देसी बमों का इस्तेमाल करते हैं. महुआ पेड़ के पास भी किसी ने देसी लगाया था, जिससे ये हादसा हुआ. बताया जाता है कि इन दिनों कई लोग महुआ बीनने के लिए जंगल जाते हैं.

पत्‍थर समझ मासूम ने उठा लिया देसी बम
बता दें कि आज सुबह बिहारी कोरी का 13 साल का बेटा विकास कोरी अपने गांव सुलखमा से लगे वन क्षेत्र में महुआ बीनने के लिए गया था. महुआ बीनने के दौरान बच्चे को एक पत्थर जैसे आकार का बम दिखा. और बच्चे ने नासमझी में उसे उठा लिया, जिससे अचानक वह फट गया और बच्चा जख्मी हो गया. घटना की जानकारी रामनगर थाना पुलिस और वन विभाग की टीम को दे दी गई है. विभाग मामले को संज्ञान में लेकर जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें: हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे रणदीप सुरजेवाला, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

 

 

छूते ही हुआ जोरदार विस्फोट
पीड़ित बच्चे के मुताबिक उसने पत्थर समझकर बम को छू लिया. जैसे ही उसने बम को हाथ से छुआ, जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे 13 साल के लड़के के बाएं हाथ की उंगलियां उड़ गईं. हादसे के बाद घायल अवस्था में बच्चे को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया गया है. फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत खतरे से बाहर है.

रिपोर्ट- नजीम सौदागर

Read More
{}{}