trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11357016
Home >>Madhya Pradesh - MP

मंगलनाथ की शरण में फ‍िल्‍मी दुन‍िया के महेश मांजरेकर, करवाया खास भात पूजन अनुष्ठान

Mahesh Manjrekar in ujjain: मंगल दोष को दूर करने के ल‍िए फ़िल्म अभिनेता, निर्माता और निर्देशक कहे जाने वाले महेश मांजरेकर उज्‍जैन आए और यहां खास भात पूजन अनुष्ठान करवाया. 

Advertisement
मंगलनाथ धाम में महेश मांजरेकर.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 18, 2022, 05:05 PM IST

राहुल स‍िंह राठौड़/उज्‍जैन: फ़िल्म अभिनेता, निर्माता और निर्देशक कहे जाने वाले महेश मांजरेकर ने मंगल दोष के चलते उज्‍जैन नगरी में स्‍थ‍ित मंगलनाथ धाम में भात पूजन अनुष्ठान करवाया. महेश सोमवार को महाकाल दर्शन, कालभैरव दर्शन के बाद महारुद्राभिषेक भी करवाएंगे. 

यहां पूजा का म‍िलता है 10 गुना फल  
धार्मिक व तीर्थ नगरी उज्जैन जहां हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु तीर्थ दर्शन के साथ मंगल दोष, कालसर्प दोष व अन्य दोषों से मुक्ति हेतु अपने गुरुजनों द्वारा बताए गए पूजन अभिषेक करवाने के लिए पहुंचते हैं. यहां माना जाता है क‍ि अवंतिका नगरी उज्जैनी में अन्य तीर्थों के मुकाबले किसी भी प्रकार के पूजन अभिषेक का 10 गुना अत्यधिक फल मिलता है. 

मंगल नाथ धाम में करवाया भात पूजन अनुष्ठान
इसी क्रम में आमजन के साथ वीआईपी, वीवीआइपी अभिनेता-अभिनेत्री भी पहुंचते हैं. रविवार को सुप्रसिद्ध अभिनेता निर्माता-निर्देशक कहे जाने वाले कलाकार महेश मांजरेकर परिवार संघ नगरी में पहुंचे और मंगल नाथ धाम में भात पूजन अनुष्ठान करवाया. 

फ‍िल्‍म के प्रचार-प्रसार नहीं भक्‍त‍ि के ल‍िए आए हैं महेश 
महेश मांजरेकर अभिनेता ने कहा कि मैं यहां किसी फिल्म के प्रचार-प्रसार के लिए नहीं सिर्फ भक्ति के लिए आया हूं. इस जगह पर आकर कुछ और बात नहीं करना चाहता. यह जगह अलौकिक है. मैं महाकालेश्वर दर्शन भैरव बाबा के दर्शन के बाद महा रुद्राभिषेक भी करवा लूंगा और दो दिन के मेले में यहां रहूंगा. महेश यहां पहली बार पहुंचे हैं. 

महेश मांजरेकर ने चर्चा में कही ये बात 
अभिनेता महेश मांजरेकर से चर्चा में उन्होंने बताया कि यह नगरी ऐतिहासिक है, पवित्र है, सुंदर है और यहां पर शांति है. यहां आकर बहुत अच्छा लगा. मन प्रसन्न है. अगर कभी मौका मिला तो यहां पर फिल्म की शूटिंग जरूर करूंगा. यहां जो फिल्मों की शूटिंग हुई है, वह धार्मिकता से जुड़ी रही हैं. धार्मिकता से जुड़ा अनुभव यहां से लेकर जाऊं तो जरूर लौट कर आऊं.

मंगलनाथ मंदिर में परिवार के साथ करवाया पूजन अनुष्ठान
पूजन करवाने वाले पुजारी ने कहा क‍ि श्री मंगलनाथ मंदिर में रविवार को फिल्म अभिनेता निर्माता-निर्देशक महेश मांजरेकर ने परिवार के साथ मंगल दोष के लिए पूजन अनुष्ठान किया. श्री मंगलनाथ मंदिर के महंत अक्षय भारती ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध श्री मंगलनाथ मंदिर में मंगल दोष के लिए मंत्रों के अनुष्ठान के साथ ही भात-पूजा का विधान है. निर्माता-निर्देशक मांजरेकर को उनके पारिवारिक पंडित या ज्योतिष ने पूजन कराने का विधान बताया. इसीलिए उन्होने मंगलनाथ मंदिर में परिवार के साथ पूजन अनुष्ठान संपन्न कराया है. मांजरेकर के साथ उनके पुरोहित भी साथ थे. महेश ने मंगल ग्रह की दशा सुधारने के लिए मंगलनाथ मंदिर में महा मंगल का अनुष्ठान के साथ ही भात पूजन कराई. दो दिवसीय प्रवास के दौरान मांजरेकर परिवार श्री महाकालेश्वर मंदिर, श्री हरसिद्धि माता मंदिर और श्री काल भैरव मंदिर में भी दर्शन पूजन करेंगे. 

मौसम: छत्‍तीसगढ़ में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, एमपी में भी जारी रहेगा बरसात का दौर

Read More
{}{}