trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11572911
Home >>Madhya Pradesh - MP

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी पर बने पुल का तार टूटा, जाने पर लगी रोक

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले ओंकारेश्वर नर्मदा नदी पर बने झूला पुल का एक तार अचानक टूट गया. लेकिन गनीमत ये रही है कि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी नहीं हुई. पुल का तार टूटने से आवागमन रोक दिया गया है.

Advertisement
Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी पर बने पुल का तार टूटा, जाने पर लगी रोक
Stop
Updated: Feb 15, 2023, 03:33 PM IST

Omkareshwar Jyotirlinga: महाशिवरात्रि का त्योहार आने में बस कुछ ही दिन शेष हैं. इसको लेकर देश के शिव मंदिरों में काफी तैयारियां चल रही हैं. इस बीच एमपी में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग तक पैदल पहुंचने के लिए बनाया गया पुल का एक तार टूट गया. हालांकि, गनीमत रही कि इसकी वजह से कोई हादसा नहीं हुआ. ये तार कब और कैसे टूटा इसकी जांच की जा रही है. झूले का तार टूटने के बाद पुल का आवागमन बंद कर दिया गया है. बता दें कि देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में ओंकारेश्वर भी शामिल है जहां पर भक्तों का तांता लगा रहता है.

18 साल पहले बना था पुल
पुल का तार टूटने के बाद एनएचडी सी कंपनी के अधिकारी पहुंचे और पुल पर आने जाने से लोगों को मना किया. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने रोक लगा दी. इसके अलावा पुल का मेंटिनेंस करने वाले कर्मचारियों को सूचना दी. फिलहाल पुल का तार उससे पड़ने वाले दबाव की वजह से टूटा या फिर किसी अराजकतत्व ने ऐसा किया है. इसकी जांच की जा रही है. साथ ही साथ बताया जा रहा है कि पुल का निर्माण 18 साल पहले हुआ था. इसके बाद से बीच बीच में अगर कुछ गड़बड़ी आती है तो उसकी जांच की जाती है.

कुछ दिन पहले हुई थी जांच 
कुछ दिन पहले गुजरात के मोरवी में झूला पुल गिरने की वजह से कई लोगों की जान गई थी. जिसके बाद एमपी के खंडवा में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के झूला पुल की भी जांच की गई थी. तब इसे यह पूरी तरह सुरक्षित बताया गया था. कहा जा रहा है कि तार टूटने की वजह से पुल पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. मरम्मत करने के बाद इसकी स्थिति फिर से ठीक हो जाएगी. पर अगर हम शिवरात्रि पर यहां दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की बात करें तो यहां पर काफी भक्तों का तांता लगने वाला है.

रिपोर्ट: प्रमोद सिन्हा (खंडवा)

Read More
{}{}