trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11230030
Home >>Madhya Pradesh - MP

महाराष्ट्र की सियासत पर मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, BJP सरकार बनाएगी या नहीं?

महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra Political Crisis) पर मोदी सरकार के मंत्री ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने की संभावनाओं पर बड़ा बयान दिया है. बता दें कि महाराष्ट्र राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. 

Advertisement
महाराष्ट्र की सियासत पर मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, BJP सरकार बनाएगी या नहीं?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 23, 2022, 02:44 PM IST

प्रमोद शर्मा/भोपाल।  महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम (Maharashtra Political Crisis) तेजी से बदल रहा है, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के साथ विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं महाराष्ट्र के इस सियासी उठापटक पर मोदी सरकार के मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. जबकि उन्होंने मध्य प्रदेश के आदिवासी वोट बैंक को लेकर भी बड़ी बात कही है. 

बीजेपी सरकार बनाने की दौड़ में नहीं बीजेपीः फग्गन सिंह कुलस्ते 
महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामें पर मोदी सरकार के मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बड़ा बयान दिया, जब उनसे पूछा गया कि क्या बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार बनी सकती है, जिस पर कुलस्ते ने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने की दौड़ में नहीं है. क्योंकि महाराष्ट्र की राजनीति में जो कुछ हो रहा है वह शिवसेना का आतंरिक मामला है, भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के सीन में फिलहाल नहीं है.''

फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस शिवसेना और अन्य पार्टियों के बीच सत्ता के लिए गठबंधन हुआ था, अब जो कुछ हो रहा है वह उनके आतंरिक गठबंधन का मामला है. इसमें भाजपा का कुछ लेना देना नहीं है. इसलिए फिलहाल बीजेपी सरकार बनाने की दौड़ में नहीं है. 

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का यह बयान अहम माना जा रहा है, क्योंकि महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम में बीजेपी अब तक खुलकर सामने नहीं आई है. जबकि गुवाहाटी में रुके शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. 

2018 में बीजेपी से खिसक गया था आदिवासी वोट बैंक 
वहीं फग्गन सिंह कुलस्ते ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी महिला नेता द्रौपती मुर्मु को उम्मीदवार बनाए जाने पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने खुशी जताई, उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के षड्यंत्र के चलते आदिवासी वोट बैंक बीजेपी से खिसक गया था. जिसका खामियाजा पार्टी को चुनाव में उठाना पड़ा था. लेकिन 2023 में आदिवासी कांग्रेस के बहकावे में नहीं आने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी को नोटिस, 24 घंटे में जवाब नहीं देने पर होगा केस

Read More
{}{}