trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11656645
Home >>Madhya Pradesh - MP

Mahakal Darshan: महाकाल दर्शन के समय ऐसे हो सकता है फ्रॉड, धोखाधड़ी हो तो इस नंबर पर करें कॉल

Mahakal Darshan: श्री महाकालेश्वर मंदिर में एक बार फिर भक्तों के साथ धोखा हुआ है. मंदिर समिति ने मंदिर के पुजारी व एक अन्य पुजारी के खिलाफ धारा 420 में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. प्रशासक ने आम दर्शनार्थियों से विशेष अपील की.

Advertisement
Mahakal Darshan
Stop
Abhay Pandey|Updated: Apr 17, 2023, 04:37 PM IST

राहुल राठौड़/उज्जैन:विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के धाम में एक बार फिर श्रद्धालुओं के साथ भस्म आरती दर्शन करवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. दरअसल, दिल्ली से आए श्रद्धालु जब शिप्रा नदी किनारे नृसिंह घाट पर घूम रहे थे, तभी उन्हें वहां कालसर्प दोष पूजन करवाने वाला पवन नामक एक पंडित मिला. बता दें कि पंडित ने महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी मृत्युंजय का नंबर दिया और कहा कि पुजारी मृत्युंजय आपका भस्म आरती टिकट बुक करवा देंगे. दर्शनार्थियों ने जब पुजारी मृत्युंजय को कॉल किया तो पुजारी मृत्युंजय ने एक फर्जी टिकट बना कर ₹4500 श्रद्धालुओं से ऐंठ लिए.

बता दें कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब देर रात श्रद्धालु भस्म आरती के लिए कतार में लगकर प्रवेश द्वार पर पहुंचे तो मंदिर समिति के कर्मचारियों ने उस समय टिकट को वेरीफाई किया गया और भक्तों से कहा गया कि आपका टिकट एडिटिंग किया हुआ है. इस तरह पूरा मामला सामने आया और दिल्ली के श्रद्धालुओं ने ₹4500 की ठगी करने की लिखित शिकायत मंदिर समिति से की और अब मंदिर व्यवस्थापक ने आम दर्शनार्थियों से किसी भी तरह के फर्जीवाड़े से बचने की विशेष अपील की है.

पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने वेरीफाई किया और श्रद्धालुओं से पूछताछ की कि उनका किस से संपर्क हुआ था. किससे उनको टिकट मिला तो सामने आया नरसिंह घाट पर भक्तों को पवन नामक पुजारी मिला. जिसने महाकाल मंदिर के पुजारी मृत्यंजय का नंबर दिया. अब मृत्यंजय ने किसी व्यक्ति से वह टिकट लिया और उसको एडिट किया. वहीं मामले को लेकर थाना महाकाल के एसआई जयंत डामोर ने कहा कि इस बारे में मृत्युंजय से पूछताछ की जा रही है जल्द खुलासा करेंगे.

शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर
मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने अपील करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं से यही अपील है कि वे किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से सावधान रहें. मंदिर में दर्शन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता. प्रवेश द्वार 01 से प्रवेश दिया जाता है व गर्भ गृह में दर्शन के लिए मंगलवार से शुक्रवार दोपहर 01:00 से 04:00 तक निर्धारित है. शनिवार से सोमवार तक प्रवेश भीड़ अधिक होने के कारण नहीं दिया जाता. हां किसी को आम दर्शनार्थियों के अलावा अलग से वीआईपी प्रवेश द्वार से प्रवेश करना है तो उसके लिए शीघ्र दर्शन 250 रुपये शुल्क, गर्भ गृह में दर्शन के लिए 750 रु प्रति व्यक्ति शुल्क है व भस्मारती के लिए ₹200 शुल्क तय है. श्रद्धालुओं किसी भी तरह की जानकारी और शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 18002331008 पर संपर्क करें.

Read More
{}{}