Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update 2022: मौसम विभाग की चेतावनी! एमपी के 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

Monsoon Update 2022: मौसम विभाग ने आज मध्य मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Advertisement
MP Weather Update 2022: मौसम विभाग की चेतावनी! एमपी के 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 10:21 AM IST

भोपालः मध्य प्रदेश में मानसून के दस्तक देने के बाद से बारिश का दौर जारी है. पिछले दो दिनों में कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. बारिश होने से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में तेजी से कमी आई है और लोगों को उमस से राहत मिली है. वहीं आज मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही अगले 24 घंटे के लिए भी मौसम विभाग ने कई जगहों हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

इन जिलों में बारशि का अलर्ट
मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, नर्मदापुरम और बैतूल में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छिन्दवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही राजधानी भोपाल के साथ आसपास के जिलों में अगले 48 घंटे बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में हुई जोरदार बारिश
पिछले दो दिनों में राजधानी भोपाल सहित उज्जैन, रीवा, इंदौर, ग्वालियर, सागर एवं चंबल संभाग के जिलों में अच्छी बारिश हुई. वहीं तेज बारिश के चलते जगह-जगह जलजमाव होने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. आज भी कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है, ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

ये भी पढ़ेंः MP Panchayat Chunav: मंदसौर में अंतिम चरण का मतदान शुरू, झमाझम बारिश के बीच लोगों का दिख रहा उत्साह

LIVE TV

{}{}