trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11635488
Home >>Madhya Pradesh - MP

Vande Bharat Express: मध्य प्रदेश में बोले PM Modi-ऐसा रेलवे के इतिहास में शायद ही कभी हुआ होगा...

PM Modi in Madhya Pradesh:वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारें तुष्टीकरण में लगी रहीं, हम देशवासियों के संतुष्टीकरण के प्रति समर्पित हैं

Advertisement
PM Modi in Madhya Pradesh
Stop
Abhay Pandey|Updated: Apr 01, 2023, 05:06 PM IST

आकाश द्विवेदी/भोपाल: आज मध्य प्रदेश को पहली और देश को 11वीं वंदे भारत ट्रेन मिली है.भोपाल में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Madhya Pradesh) ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.बता दें कि दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन और भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी. 

प्रदेश को पहली वंदे भारत ट्रेन मिलने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मध्य प्रदेश को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है. इससे मध्य प्रदेश से दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा. रेलवे के इतिहास में शायद ही कभी ऐसा हुआ होगा कि इतने कम समय में कोई प्रधानमंत्री दोबारा उसी स्टेशन पर आया हो. आधुनिक भारत में नई व्यवस्थाएं, नई सुविधाएं बनाई जा रही हैं. इस ट्रेन में यात्री के रूप में जो बच्चे जा रहे थे उन्होंने इस ट्रेन में सफर करने की अपनी उत्सुकता ज़ाहिर की.

पिछली सरकारें तुष्टीकरण में व्यस्त रही: नरेंद्र मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए विपक्ष और पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि 21वीं सदी का भारत नई सोच, नई तकनीक की बात करता है. पहले की सरकारें तुष्टीकरण में ही व्यस्त रही. वे वोट बैंक के तुष्टीकरण में जुटे हुए थे और हम देश वासियों के संतुष्टीकरण में समर्पित है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर हादसे को लेकर ये कहा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनवमी के दिन इंदौर में हुए हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मैं रामनवमी के दिन इंदौर में हुई घटना पर दुख व्यक्त करता हूं, मैं उन लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जो हमें छोड़कर चले गए. मैं उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. वहीं पीएम मोदी ने घायलों के स्वास्थ्य की कामना करते हुए कहा कि मैं घायल श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य की कामना करता हूं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

Read More
{}{}