trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11234975
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Monsoon Active: एमपी के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

MP Monsoon मध्य प्रदेश में मानसून एक्टिव हो चुका है, प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कल भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है. 

Advertisement
MP Monsoon Active: एमपी के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 27, 2022, 04:16 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कल शाम होते होते प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई, वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में मानसून एक्टिव है. प्रदेश में फिलहाल एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे कई जगहों पर अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मध्य प्रदेश के सात जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, इन जिलों में झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास और छिंदवाड़ा जिलो में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश से एमपी के तापमान गिरावट आने की उम्मीद है. इसके अलावा भी प्रदेश भर के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

कल इन जिलों में हुई जोरदार बारिश 
कल शाम होते-होते प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई, शाम से ही इन जिलों में बादल छाए रहे जहां छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा बारिश हुई, यहां 106 मीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा खंडवा में तीन, जबलपुर में 2.4, मलाजखंड में एक, गुना में 0.4 मिलीमीटर बारिश हुई. कई जगहों पर नदियों में उफान भी आ गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. 

28 जून से पूरे प्रदेश में बारिश के आसार 
बताया जा रहा है कि 28 जून से पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होगा, मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में इस वक्त कई वेदर सिस्टम एक्टिव है, ओडिशा से बंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका लाइन बनी हुई है, जबकि  पूर्वी अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है और दक्षिणी गुजरात से उत्तरी केरल तक अपतटीय द्रोणिका लाइन बनी हुई है, जिसके चलते वातावरण में नमी देखी जा रही है, जिससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ेंः डिंडोरी में बहू के सरपंच बनने पर सास की अनोखी आस्था, जमकर हो रही तारीफ

Read More
{}{}