Home >>Madhya Pradesh - MP

मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप के बाद BJP नई रणनीति पर करेगी चर्चा, जुलाई में कार्यसमिति की बैठक

MP News: मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतकर क्लीन स्वीप करने के बाद बीजेपी अब जुलाई के पहले हफ्ते में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित करने जा रही है. इस बैठक में एक हजार से ज्यादा पदाधिकारी और नेता शामिल होंगे.

Advertisement
Madhya Pradesh News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jun 27, 2024, 09:30 PM IST

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप किया और अब बीजेपी अपने अगले कदम की योजना बना रही है. बीजेपी की मध्य प्रदेश कार्यसमिति की बैठक जुलाई के पहले हफ्ते में है. बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से शुरू होगा. इसी दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की है, जिसमें एक हजार से अधिक पदाधिकारियों और नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है. बैठक के एजेंडे में आगामी संगठन चुनावों के लिए रणनीति बनाना और भाजपा सदस्यता अभियान की तिथियों और कार्यक्रमों पर निर्णय लेना शामिल है.

IPC की जगह न्याय संहिता के तहत दर्ज होंगे केस, CM मोहन बोले- यह बड़ा मील का पत्थर साबित होगा

कार्यसमिति की बैठक
प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी चुनावी सफलता के बाद बीजेपी इसे बड़ी कार्यसमिति बैठक के रूप में आयोजित करेगी. अगले दो-तीन दिनों में कार्यसमिति बैठक की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी. इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी शामिल हो सकते हैं. बैठक में बीजेपी आगामी संगठन चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करेगी. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी अपने सदस्यता अभियान की तारीखों और कार्यक्रम की भी घोषणा कर सकती है.

बैठक में ये दिग्गज नेता हो सकते हैं शामिल
प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित होने वाली इस एक दिवसीय कार्यसमिति बैठक में बीजेपी के तमाम बड़े दिग्गज नेता मौजूद हो सकते हैं, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा में से कोई एक नेता इस बैठक में शामिल होने की संभावना है.

कांग्रेस का हार का पोस्टमार्टम  
वहीं, दूसरी ओर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की इतनी बड़ी हार का पोस्टमार्टम करने के लिए बनी फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य 29 जून को भोपाल आ रहे हैं. एआईसीसी की ओर से गठित इस कमेटी में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण, ओडिशा से कांग्रेस के सांसद सप्तगिरी शंकर उल्का और गुजरात में विधायक जिग्नेश मेवाणी शामिल हैं. तीनों नेता दो दिनों तक अलग-अलग स्तर पर पार्टी नेताओं, प्रत्याशियों और पीसीसी पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे. प्रदेश कांग्रेस ने सभी 27 प्रत्याशियों को शनिवार को भोपाल बुलाया है.

{}{}