trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11602869
Home >>Madhya Pradesh - MP

माधव राव सिंधिया की जयंती पर मैराथन , CM शिवराज समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

Madhav Rao Jayanti: आज ग्वालियर (Gwalior) में स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती पर मैराथन दौड़ (marathon running)का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता में महिला और पुरूष धावक भाग लेंगें. इसके अलावा इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कई मंत्री विधायकों का जमावड़ा लगेगा.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Mar 10, 2023, 06:50 AM IST

Gwalior News: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) की जयंती पर आज ग्वालियर में मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा शाम को छत्री प्रांगण में पुष्पांजलि और भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा. आयोजित कार्यक्रम में राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) सहित कई नेता मंत्री मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम के कई सियासी मायने भी लगाए जा रहे हैं.

दौड़ में शामिल होंगे ये लोग
पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की जयंती पर मेला परिसर में दौड़ का आयोजन किया जा रहा है. इस दौड़ में महिला और पुरूष धावक शामिल होंगे. यह दौड़ गोला का मंदिर, हजीरा, किलागेट, फूलबाग, नदीगेट होते हुए एलएलबी कॅालेज पर जा कर समाप्त होगी. इसके अलावा शाम में भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा.

मंत्री ने लिया जायजा
होने वाले कार्यक्रम के बारे में राज्य के जल संसाधन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जानकारी ली और अधिकारियों को कार्यक्रम अच्छे तरह से हो इसे लेकर दिशा निर्देश दिया.

कार्यक्रम के सियासी मायने
इसी साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है. जिसको लेकर पक्ष विपक्ष ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा भी अपना दमखम लगाने में जुटी हुई है. ऐसे में इस तरह के कार्यक्रम में सीएम और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सहभागिता राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी अहम मानी जा रही है. इसके अलावा भी आज शिवपुर में सिंधिया माधव नेशनल पार्क आज टाइगर भी रिलीज करेंगे. जिसको लेकर बकायदा इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में ग्वालियर संभाग में ये दो बड़े कार्यक्रम हैं जो राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम हैं. क्योंकि एक साथ सिंधिया समर्थक और भाजपा के कई विधायक मंत्री मंच पर होने की संभावना जताई जा रही है.  

माधव नेशनल पार्क में छोड़े जाएंगे बाघ
इस कार्यक्रम के अलावा आज शिवपुर के माधव राष्ट्रीय उद्यान में 1996 से 27 साल बाद एक बार फिर माधव नेशनल पार्क में टाइगर दहाड़ सुनाई देगी. पहले चरण में तीन बाघों की दहाड़ सुनाई देगी. यहां कुल 5 बाघ लाए जायंगे. जिनमें से पहले चरण में तीन बाघों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बाड़े में छोडेंगे. इन बाघों के संरक्षण की पूरी व्यवस्था माधव राष्ट्रीय उद्यान प्रबंधन ने कर ली है. यहां बाघों के लिए बाड़ा तैयार कर लिया गया है और आज ये इसमें छोड़े जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः MP Gold Silver Price: होली के बाद सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानिए आज का ताजा भाव

Read More
{}{}