trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11381408
Home >>Madhya Pradesh - MP

लड़की की सगाई कहीं और तय हुई तो प्रेमी जोड़े ने दी जान, दोनों के धर्म थे अलग-अलग

मप्र के धार के नजदीक ग्राम हिम्मतगड़ के जंगल में पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर प्रेमी युगल ने अपनी जान दे दी. बताया जा रहा अलग-अलग धर्म के होने के कारण लड़की के परिजनों ने उसकी सगाई दूसरी जगह तय कर दी थी. लिहाजा दोनों ने साथ जी नहीं पाने के कारण साथ मरने का खौफनाक कदम उठाया.

Advertisement
लड़की की सगाई कहीं और तय हुई तो प्रेमी जोड़े ने दी जान, दोनों के धर्म थे अलग-अलग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 05, 2022, 03:35 PM IST

कमल सोलंकी/धार: मप्र के धार के नजदीक ग्राम हिम्मतगड़ के जंगल में पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर प्रेमी युगल ने अपनी जान दे दी. बताया जा रहा अलग-अलग धर्म के होने के कारण लड़की के परिजनों ने उसकी सगाई दूसरी जगह तय कर दी थी. लिहाजा दोनों ने साथ जी नहीं पाने के कारण साथ मरने का खौफनाक कदम उठाया. लड़की नाबालिग़ है जबकि लड़के की उम्र भी महज 18 की है.

बता दें कि धार थाना कोतवाली पुलिस को सुबह 6 बजे सूचना मिली की पेड़ पर लड़के-लड़की की लाश लटक रही है. पुलिस तत्काल मौक़े पर पहुंची तो जांच में पता चला लड़का और लड़की हिम्मतगड़ के रहने वाले है. दोनों ही कल शाम को 7 बजे के बाद से ही घर से गायब थे. जिनका शव आज सुबह रस्सी से बने फंदे पर झुलता हुआ मिला. पुलिस ने मौके पर से पंचनामा बनाकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दोनों शवों को फंदे से उतारने के बाद पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया पुलिस मामले में पीएम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही हैं, जिसके बाद ही पुलिस की जांच आगे बढेगी.

BJP महिला सांसद को 'चार्मिंग फेस' कहने पर धिरे CM भूपेश बघेल के मंत्री, सोनिया गांधी से हुई शिकायत तो दी सफाई

दोनों के बीच प्रेम संबंध था
इधर गांव के लोगों के अनुसार युवक व युवती में प्रेम संबंध थे. इसी बीच अचानक दोनों ने आत्महत्या कर ली. हालांकि परिवार को प्रेम संबंधों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. जानकारी के अनुसार ग्राम हिम्मतगढ में खेत पर लगे आम के झाड़ पर रस्सी का फंदा लगाकर समीर उर्फ़ कालू पिता रियाज उम्र 18 साल व 15 वर्षीय नाबालिग लड़की ने आत्महत्या कर ली. लडकी के पिता के अनुसार शाम 7 बजे तक बेटी घर पर ही थी. जिसके बाद से ही उसे तलाश कर रहे थे. 

गांव में ही काम करता था
वहीं युवक समीर के पिता का कुछ वर्षों पहले निधन हो चुका हैं. जिसके कारण समीर का पालन-पोषण उसके चाचा नासीर सहित परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा किया जा रहा था. समीर गांव में ही परिवार के साथ खेती का काम करते हुए दूध का व्यापार संभालता है. घटना की सूचना मिलते ही सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे, टीआई समीर पाटीदार सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची व पौन घंटे तक बारीकि से जांच की गई. घटना की सूचना एफएसएल टीम को भी दी गई है. 

सुसाइड नोट नहीं मिली
ग्राम हिम्मतगढ के मुख्य मार्ग पर खेत में युवक व नाबालिग ने फांसी लगा लगी. दोनों के बीच प्रेम इतना गहरा था कि फंदा भी दोनों ने एक ही बनाया था. जिसके बाद दोनों ने नायलोन की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस जांच में मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला हैं. इधर जांच में जुटी पुलिस को जानकारी मिली है कि लडकी के परिवार के लोगों ने राजगढ के समीप सगाई तय कर दी थी. अगले साल होली के बाद बेटी की शादी करने का विचार था. यह बात युवक को मालूम हो गई थी. जिसके बाद ही कल दोनों अचानक घर से गायब हो गए थे और यह कदम उठा लिया.

गांव में पुलिसबल तैनात किया
टीआई समीर पाटीदार के अनुसार युवक व नाबालिग के द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी प्राप्त हुई थी. मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु की गई है. पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से गांव में भी पुलिसबल तैनात किया गया है.

Read More
{}{}