trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11421718
Home >>Madhya Pradesh - MP

CM शिवराज का बेटियों को गिफ्ट, भोपाल सहित 52 जिलों में होगा 'लाडली लक्ष्मी पथ'

Ladli Lakshmi Path: आज से राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों में एक सड़क का नाम 'लाडली लक्ष्मी पथ' होगा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं, जबकि सीएम ने आज भोपाल की एक सड़क का नाम 'लाडली लक्ष्मी पथ' करने के साथ इस काम की शुरुआत कर दी. 

Advertisement
CM शिवराज का बेटियों को गिफ्ट, भोपाल सहित 52 जिलों में होगा 'लाडली लक्ष्मी पथ'
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 02, 2022, 01:55 PM IST

Ladli Lakshmi Path: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मध्य प्रदेश की बेटियों को मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के दिन बड़ा गिफ्ट दिया. अब प्रदेश के सभी 52 जिलों में किसी एक सड़क का नाम ''लाडली लक्ष्मी पथ'' सीएम शिवराज ने इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश भी दे दिए हैं. राजधानी भोपाल के स्मार्ट सिटी रोड का नाम ''लाडली लक्ष्मी पथ'' खुद सीएम शिवराज ने आज भोपाल में इस रोड का नामकरण किया. बता दें कि भोपाल में भारत माता चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहे तक का रोड लाडली लक्ष्मी पथ के नाम से जाना जाएगा. 

सभी जिलों में होगा ''लाडली लक्ष्मी पथ''
मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की घोषणा की थी कि प्रदेश के सभी जिलों में अब ''लाडली लक्ष्मी पथ'' होगा, जिसके बाद उन्होंने आज भोपाल में एक सड़क का नाम ''लाडली लक्ष्मी पथ'' करने की शुरुआत कर दी, इन सड़कों के दोनों तरफ लाडली लक्ष्मी योजना के तहत प्रदेश की बेटियों को मिलने वाली सुविधाओं का प्रचार-प्रसार होगा, इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ योजना से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी. 

MP की बेटियां आगे बढ़ रही हैं
सीएम शिवराज ने कहा कि ''आज सभी 52 जिलों में एक रोड का नाम "लाड़ली लक्ष्मी पथ" रखा जा रहा है। वहां लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रचार-प्रसार का भी काम किया जाएगा, लाड़ली लक्ष्मी वाटिका सुरक्षित रहेगी। जैसे जैसे लाड़ली लक्ष्मी वाटिका के पेड़ बढ़ेंगे, मेरी बिटिया भी लगातार आगे बढ़ती जाएंगी. मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियां, तुम हमेशा खुश रहो, मुस्कुराती रहो, हमेशा आगे बढ़ती रहो। तुमने अगर सफलता का आसमान चूम लिया तो मामा की जिंदगी धन्य हो गई.'' इस दौरान सीएम शिवराज ने प्रदेश की बेटियों के साथ पौधारोपण भी किया. 

मैंने बेटियों को गोद लिया है 
सीएम शिवराज ने कहा कि ''लाड़ली लक्ष्मी योजना आगे बढ़ रही है, जिन बच्चियों को मैंने गोद में सार्टिफिकेट दिया था, आज वे बेटियां इतनी बड़ी हो गई है कॉलेजों में पढ़ रही हैं. इसलिए अब 52 जिलो में 1 रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रखा जा रहा है, अब लाडली लक्ष्मियां पर्यावरण बचाने का भी काम कर रही है, इन्होंने आज पेड़ नहीं जिंदगी लगाई है. हम मध्यप्रदेश और देश की जिंदगी में नया सवेरा लाने की कोशिश करें, इस दौरान सीएम शिवराज ने लड़कियों के अभिभावकों से कहा कि आप अकेले नहीं है मध्य प्रदेश की सरकार आपके साथ खड़ी है.''

बता दें कि लाड़ली लक्ष्मी योजना मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है, इस योजना का पहला चरण के बाद दूसरा चरण भी शुरू हो चुका है. लाड़ली लक्ष्मी योजना के जरिए प्रदेश सरकार की तरफ से बेटियों के जन्म के बाद से ही उन्हें कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं. 

ये भी पढ़ेंः Agniveer Bharti Bhopal में पकड़े गए फर्जी युवा, इस तरह हुआ खुलासा 

Read More
{}{}