trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11300340
Home >>Madhya Pradesh - MP

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर करें इन 5 चीजों की खरीददारी, दिन-रात होगी घर की तरक्की

Shri Krishna Janmashtami Puja Vidhi: भादौ माह के कृष्ण पक्ष के अष्टमी के दिन कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाता है. ऐसे में आज हम आपको कृष्ण जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को कुछ ऐसी चीजें चढ़ाने को बता रहे हैं, जिसे यदि आप जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को अर्पित करते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई संकट नहीं आएगा और आप हमेशा खुशहाल रहेंगे.   

Advertisement
Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर करें इन 5 चीजों की खरीददारी, दिन-रात होगी घर की तरक्की
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 19, 2022, 08:22 AM IST

Krishna Janmashtami 2022: भादौ माह के कृष्ण पक्ष के रोहिणी नक्षत्र में भगवान कृष्ण का जन्म मथुरा के जेल में में हुआ था. इसलिए हर साल भादौ महीने के कृष्ण पक्ष के अष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की पूजा बाल रूप में करते हैं और इस दिन पूरे उत्साह के साथ कृष्ण जन्मोत्सव मनाते हैं. ज्योतिषों की मानें तो जो कृष्ण भक्त जन्माष्टमी का व्रत रख कर भगवान कृष्ण के प्रिय चीजों को अपने घर में रखता है, उसके जीवन में कभी किसी प्रकार की समस्या नहीं होती है और उसके वैवाहिक जीवन से लेकर नौकरी, कारोबार व शिक्षा हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. आइए जानते हैं कब है जन्माष्टमी और इस दिन सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिए हमे क्या खरीदना चाहिए.

जानिए कब है कृष्ण जन्माष्टमी
भादौ माह के कृष्ण पक्ष के अष्टमी तिथि 18 अगस्त को शाम 9 बजकर 20 मिनट से शुरू हो रही है, जो 19 अगस्त को रात्रि 10 बजकर 59 मिनट पर समाप्त होगी. जन्माष्टमी पर पूजा करने का शुभ मुहूर्त 18 अगस्त की रात्रि 12 बजकर तीन मिनट से लेकर 12 बजकर 47 मिनट तक है. इस शुभ मुहूर्त में भगवान कृष्म की पूजा करना विशेष फलदायी होगा.

जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये चीजें

शहद
जन्माष्टमी के दिन घर में शहद खरीदकर लाएं और शहद से भगवान कृष्ण को भोग लगाएं. यदि आप जन्माष्टमी के दिन शहद खरीदकर उसे नियमित सभी देवी देवताओं को भोग लगाते हैं तो आपके घर में वास्तु दोष नहीं लगेगा और आप पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा बनी रहेगी.

वीणा
जन्माष्टमी के दिन घर पर वीणा खरीदकर लाए और उसे पूजा घर में रखें. ऐसा करने से मां सरस्वती की कृपा प्राप्त होती है और परिवार के सभी सदस्यों का बौद्धिक विकास होता है और घर के बच्चे उच्च पदों पर नौकरी करते हैं.

बांसुरी
भगवान श्री कृष्ण का सबसे प्रिय वाद्य यंत्र बांसुरी है, ऐसे में यदि आप जन्माष्टमी के दिन बांसुरी लाकर भगवान कृष्ण को चढ़ाते हैं तो आपके घर में कभी पारिवारिक कलह नहीं होगा और दिन रात घर की तरक्की होगी.

बाल गोपाल
जन्माष्टमी के दिन यदि आप भगवान श्री कृष्ण के बाल अवस्था की फोटो लाकर पूजा घर में रखते हैं और उसकी नियमित पूजा करते हैं तो आपके लवलाइफ में कभी विवाद नहीं उत्पन्न होगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ सुखमय पल व्यतीत करेंगे.

मोरपंख
जन्माष्टमी के दिन घर पर मोर के पंख का मुकूट लाएं और इसे भगवान कृष्ण को अर्पित करें. मोर का पंख लाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाता है. इतना ही नहीं यदि आप अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान अथवा दुकान में मोर का पंख लगाते हैं तो आपके कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, धन दौलत के साथ सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Read More
{}{}