trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11223082
Home >>Madhya Pradesh - MP

बंटी-बबली ने लगाया लाखों का चूना, सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से 17 लाख रुपये ठगे

  कवर्धा जिले में लोगों को नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपए की ठगी करने वाले कोरबा के बंटी और बबली अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. कोरबा पुलिस की मदद से कवर्धा पुलिस ने आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
बंटी-बबली ने लगाया लाखों का चूना, सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से 17 लाख रुपये ठगे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 17, 2022, 04:22 PM IST

कोरबा:  कवर्धा जिले में लोगों को नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपए की ठगी करने वाले कोरबा के बंटी और बबली अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. कोरबा पुलिस की मदद से कवर्धा पुलिस ने आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दंपत्ति ने शातिराना अंदाज में कवर्धा जिले के पिपरिया में रहने वाले चार लोगों को सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 17 लाख रुपये डकार लिए थे. इसके बाद लगातार पीड़ितों को गुमराह किया गया. तंग आकर पीड़ितों ने पिपरिया थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और कोरबा में रहने वाले आरोपी बंटी और बबली को गिरफ्तार कर लिया.

अग्निपथ योजना पर भड़के CM बघेल, बोले- 4 साल बाद युवा गलत दिशा में गया तो जवाबदारी किसकी?

बता दें कि ठगी कि यह घटना वर्ष 2020 की बताई जा रही है. जिसमें कोरबा के महाराणा प्रताप नगर में रहने वाले असीम खान ने खुद को सरकारी विभाग में काम करने वाले अधिकारियों को करीबी बताया और पत्नी के साथ मिलकर बेरोजगार युवक-युवतियों को होमगार्ड या हॉस्टल अधीक्षक के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर लगभग 17 लाख रुपये की ठगी कर ली गई.

चेक भी हुआ बाउंस
अब कई माह गुजर गए लेकिन नौकरी नहीं मिली. फिर युवक-युवतियों ने रुपये लौटाने की मांग की. काफी दबाव डालने पर असीम खान द्वारा एक चेक पीड़ितों को दिया गया, जो बैंक खाते में राशि नहीं होने के कारण बाउंस हो गया. जिसके बाद ठगी के शिकार युवक-युवतियों ने कवर्धा जिले के पिपरिया थाना में घटना की शिकायत दर्ज कराई. 

पुलिस ने किया गिरफ्तार
बेरोजगार युवक-युवतियों की शिकायत पर ठगी के आरोपी असीम खान और उसकी पत्नी रेहाना से पुछताछ के लिए पिपरिया पुलिस की टीम कोरबा पहुंची और रामपुर चौकी पुलिस की मदद से ठग दंपत्ति को उनके महाराणा प्रताप नगर स्थित आवास से पकड़ कर कवर्धा ले गई.

Read More
{}{}