trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11480763
Home >>Madhya Pradesh - MP

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आएंगे MP! डायरेक्टर ने मांगी फिल्म शूटिंग की अनुमति

हाल ही में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मध्‍य प्रदेश ने 'फिल्मों के लिए सबसे अनुकूल राज्य' का अवॉर्ड जीता था. इसकी खास वजह ये है कि बॉलीवुड हो या साउथ का सिनेमा दोनों के लिए एमपी की खास जगहें, फिल्म शूटिंग के लिए सबसे अनुकूल है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 11, 2022, 10:09 AM IST

अजय दुबे/जबलपुर: हाल ही में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मध्‍य प्रदेश ने 'फिल्मों के लिए सबसे अनुकूल राज्य' का अवॉर्ड जीता था. इसकी खास वजह ये है कि बॉलीवुड हो या साउथ का सिनेमा दोनों के लिए एमपी की खास जगहें, फिल्म शूटिंग के लिए सबसे अनुकूल है. ये ही वजह है कि अब बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान की एक और फिल्म की शूटिंग जबलपुर के भेड़ाघाट में होने जा रही है. 

दरअसल बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की आने वाली फिल्म रिटर्न टिकट की शूटिंग जबलपुर की भेडाघाट के संगमरमर वादियों में होने वाली है. जिसकी अनुमति जिला प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन पर दे दी है. शाहरुख खान की आने वाली अगली फिल्म को फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी डायरेक्ट कर रहे हैं.

पोस्टर से बोर हुए फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन रिलीज होगा पठान का पहला गाना

ऑनलाइन आवेदन लिया गया
जबलपुर पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के सीईओ हेमंत सिंह ने बताया कि वन विंडो सिस्टम जबसे अनुमति के लिए किया गया है, तो लोग अपने शहरों में बैठकर भी शूटिंग के अनुमति के लिए आवेदन कर बुक कर लेते हैं. फिल्म रिटर्न टिकट की शूटिंग 11 से 12 दिसंबर को होनी थी. लेकिन दोबारा आवेदन कर 16 दिसंबर के फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति ली गई. जिससे यह उम्मीद है कि शाहरुख खान सहित फिल्म से जुड़े बड़े कलाकार जबलपुर सकते हैं. हेमंत सिंह ने कहा कि जबलपुर के कई लोकेशन बॉलीवुड में बहुत पसंद किया जा रहा है और मध्यप्रदेश का जबलपुर ऐसा जिला है, जहां पर शूटिंग के लिहाज से कई खूबसूरत स्थान है.

राजकुमार हिरानी की फिल्म
गौरतलब है कि फिल्में हीरो के नाम से ज्यादा चलती है लेकिन कुछ डायरेक्टर ऐसे होते हैं, जिसका नाम सुनते ही लोग खुद सिनेमाघरों में पहुंच जाते है. राजकुमार हिरानी ऐसे ही डायरेक्टर है. वो बॉलीवुड के बड़े फिल्म निर्देशकों में से एक है. उन्होंने थ्री इडियट्स, मुन्ना भाई MBBS, लगे रहो मुन्ना भाई, पीके, संजू जैसी बड़ी फिल्में दी है. अब वो पहली बार शाहरुख खान के साथ फिल्म कर रहे हैं. जिसका नाम रिटर्न टिकट या डंकी है. इस फिल्म का बजट 100 करोड़ बताया जा रहा है. जो देश-विदेशों में शूट होगी.

कई फिल्मों की शूटिंग हुई
गौरतलब है कि भेड़ाघाट जलप्रपात की खूबसूरती से बॉलीवुड बहुत पहले से वाकिफ है. यहां कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. साल 1974 में सुनील दत्त की फिल्म ''प्राण जाए पर वचन न जाए'', शाहरुख खान की फिल्म अशोका, इसके अलावा ऋतिक रोशन की फिल्म मोहन जोदड़ो फिल्म की शूटिंग भी भेड़ाघाट में ही शूट की गई थी

Read More
{}{}