trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11279525
Home >>Madhya Pradesh - MP

खंडवा: एक्‍सीडेंट में सीना फटा तो बाहर द‍िखा धड़कता द‍िल, मंत्री व‍िजय शाह ने द‍िखाई संवेदनशीलता

Khandwa News:  खंडवा में एक सड़क हादसे में घायल आदिवासी कोटवार को क्षेत्र के विधायक और वन मंत्री विजय शाह ने समय पर उपचार की व्यवस्था करवाते हुए अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया. 

Advertisement
वन मंत्री व‍िजय शाह.
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 29, 2022, 07:01 PM IST

प्रमोद स‍िन्‍हा/खंडवा: एमपी के खंडवा में बीजेपी सरकार में मंत्री व‍िजय शाह की संवेदनशीलता नजर आई. सड़क हादसे में आदिवासी कोटवार के सीने में चोट लगी जिससे उसका सीना फट गया और धड़कता हुआ दिल साफ दिखाई दे रहा था. स्थानीय लोगों की सूचना पर विजय शाह ने तत्काल पहले खंडवा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाया, उसके बाद इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा कर पूरी व्यवस्था उपलब्ध करवाई. विजय शाह लगातार उसका फॉलोअप भी ले रहे थे.

खून से लथपथ बेहोश पड़े थे बुजुर्ग 
सड़क पर गंभीर हालत में बेहोश पड़े बुजुर्ग को जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई. गंभीर घायल बुजुर्ग सड़क पर खून से लथपथ बेहोश था और शरीर के अंदर धड़कता दिल साफ दिखाई दे रहा था. 

अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी
बुधवार को आशापुर और कालाआम के बीच बाइक पर सवार कोटवार नर्मदाप्रसाद (60) वर्ष और 62 वर्षीय मोजीराम को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी. दुर्घटना में नर्मदाप्रसाद का सीना फट गया था और दिल बाहर से नजर आने लगा था. इसके बाद दोनों कोटवारों को जिला अस्पताल में लाया गया. 

मंत्री व‍िजय शाह ने द‍िखाई संवेदनशीलता 
अपने आदिवासी क्षेत्र के कोटवार के साथ हुई दुर्घटना के बारे में पता चलते ही देर रात प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विजय शाह अस्पताल पहुंचे. उन्होंने उसे ताबड़तोड़ रात में ही इंदौर रेफर करवाया. इसके साथ ही अपने वन विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों काे कोटवार के उपचार में लगवा दिया. इंदौर में निजी अस्पताल में कोटवार को भर्ती कर उसका आपरेशन किया गया. 

मोबाइल पर वीड‍ियो कॉल कर जाना हाल 
इलाज के दौरान वनमंत्री लगातार फोन लगाकर कोटवार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहे थे. मंत्री ने उनके मोबाइल पर वीडियो काल किया और हाल जाना.  उन्होंने कहा कि आप चिंता मत करो, आपके उपचार का खर्चा सरकार उठाएगी. मंत्री विजय शाह ने उनसे फोन कर हिम्मत बढाई. दोनों घायल अब बेहतर स्थिति में है. 

समय पर इलाज म‍िलने से बची जान 
जिस तरह गंभीर रूप से घायल गरीब आदिवासी कोटवार का मंत्री विजय शाह ने  संवेदनशीलता के साथ इलाज करवाया. यही कारण है कि उसे समय पर इलाज मिला और उसकी जान बच गई. 

इंदौर: पार्सल देने जा रहा था ड‍िलीवरी बॉय, तीन बदमाशों ने चाकू से कर दी हत्‍या

Read More
{}{}