trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12001667
Home >>Madhya Pradesh - MP

Khandwa: मकान की खुदाई के दौरान निकले ब्रिटिश कालीन सिक्के, लोगों की उमड़ी भीड़

  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा जिले में एक मकान के निर्माण के लिए चल रही खुदाई के दौरान ब्रिटिश कालीन चांदी के सिक्के मिले है. इसके बाद खुदाई गांव में सोने-चांदी के सिक्के निकलने की अफवाह पूरे गांव में फैल गई, फिर क्या था, लोगों की भीड़ लग गई.

Advertisement
Khandwa: मकान की खुदाई के दौरान निकले ब्रिटिश कालीन सिक्के, लोगों की उमड़ी भीड़
Stop
Shikhar Negi|Updated: Dec 09, 2023, 06:36 AM IST

खंडवा:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा जिले में एक मकान के निर्माण के लिए चल रही खुदाई के दौरान ब्रिटिश कालीन चांदी के सिक्के मिले है. इसके बाद खुदाई गांव में सोने-चांदी के सिक्के निकलने की अफवाह पूरे गांव में फैल गई, फिर क्या था, लोगों की भीड़ लग गई. कुछ ग्रामीणों ने तो गड्ढे खोदना शुरू कर दिए. 

बता दें कि सोने-चांदी के सिक्के मिलने की अफवाह में पहुंचे लोग सिक्कों की खोजबीन में उमड़ पड़े. देखते ही देखते लोगों की भीड़ लग गई. ये पूरी घटना खंडवा जिले के पिपलोद थाना क्षेत्र के खिडगांव की है.

पूरे गांव में फैली अफवाह
दरअसल खिडगांव गांव में एक पुराने मकान की खुदाई चल रही थी. जेसीबी मशीन के द्वारा खुदाई की जा रही थी. खुदाई के बाद माल दूसरी जगह फेंका गया था. इसी मलबे के ढेर में कुछ लोगों को चांदी के सिक्के मिलने की अफवाह फैली. अफवाह थी कि खुदाई के दौरान सिक्कों से भरा घड़ा निकला है. इस खबर के बाद ग्रामीण लोग मलबे के देर में सिक्कों की तलाश करने जुट गए.

ब्रिटिश काल के सिक्के मिले
रात में भी लोग मोबाइल की रोशनी में सिक्के तलाश रहे थे. कुछ लोगों को ब्रिटिश काल के चांदी के सिक्के भी मिले हैं. सोने के सिक्के की कोई खबर नहीं है. इस घटना की जानकारी स्थानीय थाने को भी नहीं है. पुलिस को लोगों ने सूचना दी लेकिन रात का समय होने की वजह से पुलिस भी अभी हरकत में नहीं आई है. संभवत सुबह पुलिस गांव पहुंचकर इस मामले की तस्दीक करेगी. स्थानीय थानेदार ने भी कहा कि ग्रामीणों से रात में ही उन्हें इस घटना की खबर मिली है.

Read More
{}{}