trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11335635
Home >>Madhya Pradesh - MP

Katni News: पुलिस नहीं कर रही थी ढंग से कार्रवाई, बीजेपी विधायक ने लगा दी क्लास

Katni Latest News: भाजपा विधायक संदीप जायसवाल ने थाने में घुसकर टीआई व पुलिसकर्मियों को कानून का पाठ पढ़ाया. पैसे छीनने पर लूटपाट की प्राथमिकी नहीं लिखी तो भाजपा विधायक थाने पहुंचे थे.

Advertisement
Katni Latest News
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 04, 2022, 08:37 PM IST

नितिन चावरे/कटनी: जिले के माधवनगर थाना पुलिस ने एक लूटके मामले में मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था. पुलिस की इस कार्रवाई से मुड़वारा विधानसभा के बीजेपी विधायक नाराज हो गए और विधायक जी ने थाने में घुसकर टीआई और पुलिसकर्मियों को कानून का पाठ पढ़ा दिया. विधायक ने गुस्से भरे लहजे में कहा ''आप लोग फरियादी की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज करिए. यदि जांच में लूट की बात सामने नहीं आती है, तो धारा हटा दीजिए.''

विधायक संदीप जायसवाल ने पहले मोबाइल पर पुलिस से बात की
भाजपा विधायक संदीप जायसवाल ने पहले मोबाइल पर पुलिस से बात की. जब पुलिस लूट का मामला दर्ज करने के लिए राजी नहीं हुई तो वो थाने पहुंच गए. जहां पर उन्होंने पुलिस को कानून का पाठ पढ़ाया. विधायक ने कहा 'फरियादी कह रहा है कि उसके साथ लूट हुई तो लूट का मामला दर्ज करो. जांच में लूट साबित नहीं होती तो लूट की धारा हटा दो,क्या पुलिस तय करेगी कि हम ये लिखेंगे और यहीं लिखवाना पड़ेगा'.इस दौरान फरियादी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस रिपोर्ट में लिख रही है कि पैसे गिर गए हैं,छिनाए नहीं.हालांकि विधायक के कहने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल, माधवनगर थाने के अमीरगंज क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इस दौरान क्षेत्र के कुछ युवकों ने सड़क निर्माण करा रहे कर्मचारियों से रेत मांगी. रेत देने से मना करने पर युवकों ने मारपीट कर रुपये छीन लिए. इस मामले में ठेका कर्मी विशाल ने बताया कि सुनील यादव,सचिन और सुशील ने रेत मांगी थी, नहीं देने पर मारपीट कर पांच हजार रुपये छीन लिए.

विशाल ने कहा कि माधवनगर थाने में लूट करने का मामला दर्ज करने की बजाय मारपीट का प्रकरण दर्ज किया जा रहा था.जिस पर ठेकेदार ने स्थानीय विधायक को जानकारी दी.जिसके बाद लूट का मामला दर्ज करने की बात विधायक ने मोबाइल पर कही. पुलिस ने लूट का मामला दर्ज करने से मना कर दिया. विधायक ने खुद थाने पहुंचकर पुलिस को कानून का पाठ पढ़ाया. साथ ही पुलिस के इस रवैये की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी की. विधायक के हस्तक्षेप के बाद लूट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

Read More
{}{}