trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11661293
Home >>Madhya Pradesh - MP

यहां हो रही थी टाटा नमक और जैसमीन के हेयर ऑयल की नकली पैकिंग, जानिए कैसे हुआ खुलासा

Katni news: कटनी में टाटा नमक और जैसमीन हेयर ऑयल की नकली पैकिंग का गोरखधंधा चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मौके से नकली पैकिंग के कई पैकेट बरामद हुए हैं. 

Advertisement
यहां हो रही थी टाटा नमक और जैसमीन के हेयर ऑयल की नकली पैकिंग, जानिए कैसे हुआ खुलासा
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Apr 20, 2023, 10:17 PM IST

नितिन चावरे/कटनी: मध्य प्रदेश की कटनी पुलिस ने नकली टाटा नमक (tata salt) और जैसमीन हेयर ऑयल (jasmine hair oil) के बनाने वाले ठिकाने पर दबिश देते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मौके से लाखों के नकली नमक, तेल समेत स्टीकर बरामद हुए हैं. फिलहाल टाटा का नमक और पैराशूट के हेयर ऑयल की नकली पैकिंग करते आरोपी गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. इनके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट (copyright act) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल कुठला पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पुरैनी स्थित जयलाल साहू के मकान पर दबिश देते हुए मौके से 1किलो नमक के 1100 पैकेट सीलबंद मिले. जिन्हें tetva कंपनी की बोरी में रखकर बाजार में बेचने की फिराक में आरोपी जुटे थे. यही नहीं पुलिस ने जब मकान के अलग-अलग कमरों में जांच की जैसमीन कोको हेयर ऑयल की 90ml क्षमता की 1000 से अधिक सील पैक शीशी मिली. जिनमें बंसल कंपनी का साधारण ऑयल भरकर बेचा जा रहा था. कुठला टी आई अरविंद जैन में मामले की जानकारी कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन को देते हुए सभी समान की जब्ती बनाते हुए दोनों आरोपियों को थाने ले गए.

जानिए क्या कहा पुलिस ने
टीआई अरविंद जैन के मुताबिक नकली टाटा नमक और हेयर ऑयल बनाने वाले मामा जयराम साहू और धनीराम साहू पुरैनी निवासी से डेढ़ लाख कीमती मशरूका बरामद हुआ है. जिन पर कॉपीराइट अधिनियम 1957 धारा 420, 467, 468, 471, 34 एवं 103/104 ट्रेडमार्क अधिनियम 63, 64, 65 के तहत एफआईआर दर्ज किया है. आरोपियों के मकान से नकली नमक के 400 रैपर और 23 हजार तेल के स्टीकर समेत चुंगी और पैकिंग मशीन जब्त की है. फिलहाल पुलिस इनके काले कारनामे में और कितने लोग शामिल है इसकी जानकारी में पुलिस जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः Bilaspur Crime: महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, SDM पति समेत 8 लोगों पर FIR

Read More
{}{}