trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11318566
Home >>Madhya Pradesh - MP

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहां मैं...

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम की अटकलें भी लग रही है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि कमलनाथ को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. जिस पर कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. 

Advertisement
कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहां मैं...
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 25, 2022, 12:19 PM IST

प्रमोद शर्मा/भोपाल। कांग्रेस में एक बार फिर नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है, जिसके लिए कई नामों पर चर्चा चल रही है. सियासी गलियारों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नाम पर भी अटकलों का बाजार गर्म है. चर्चा है कि कमलनाथ को भी कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. जिस पर आज कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. 

''मैं मध्यप्रदेश छोड़ कर कही नहीं जा रहा हूं''
दरअसल, आज कमलनाथ ने कांग्रेस के सभी विधायकों और जिला अध्यक्षों की बैठक बुलाई थी, इसी दौरान जब कमलनाथ से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए उनके नाम पर लग रही अटकलों पर सवाल किया गया जिस पर कमलनाथ ने कहा कि ''मैं मध्यप्रदेश छोड़ कर कही नहीं जा रहा हूं, मैं मध्य प्रदेश में ही काम करूंगा.'' बता दें कि कमलनाथ फिलहाल मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

कमलनाथ ने ली बड़ी बैठक 
आज भोपाल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ी बैठक, इस बैठक में कांग्रेस जो विधायक जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, उनसे जिला अध्यक्ष का चार्ज वापस ले लिया गया है. कमलनाथ ने बैठक में कहा कि ''हमारा लक्ष्य है की हमारा संगठन गांव-गांव तक पहुंचाने का है. देश में जो राजनीतिक परिवर्तन हो रहा है, यह हमको अपनाना पढ़ेगा. बूथ लेवल तक संगठन कैसा बने इस पर काम करना होगा. नेताओं की क्या स्थिति है, पार्टी की क्या स्थिति है. लोगों की क्या स्थिति है इसको लेकर बातचीत होगी. 

कमलनाथ ने कहा कि अब जिला प्रभारियों को और भी ज्यादा जिम्मेदारी दी जाएगी, जिलों में एक-दो और भी पद हम बढ़ाएंगे, क्योंकि जिले बड़े होते हैं ऐसे में एक ही व्यक्ति पर जिम्मेदारी ज्यादा होती है. एक आदमी 20 से 25 बूथ की ही जिम्मेदारी संभाल सकता है. इसलिए पार्टी को और मजबूती के लिए जिम्मेदारियां बढ़ाई जाएगी. 

वहीं प्रदेश में भारी बारिश के बाद बने बाढ़ के हालातों को लेकर कमलनाथ ने कहा कि ''जब हमारी सरकार थी, तब मेने सरकार में रहते सात दिन में नीमच क्षेत्र में आई बाढ़ का सर्वे कराकर मुआवजा दिया था. इसलिए सरकार इवेंट की जगह मुआवजा दे.''

ये भी पढ़ेंः धार कारम डैम फूटने की जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी गई, हुआ बड़ा खुलासा 

Read More
{}{}