trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11399691
Home >>Madhya Pradesh - MP

सावन में बंधा झूला दिवाली से पहले बना काल! 10 साल की बच्ची की हुई मौत, जानिए मामला

शहर के थाना देवास गेट क्षेत्र अंतर्गत रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक 10 वर्षीय मासूम बच्ची की मौत का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

Advertisement
सावन में बंधा झूला दिवाली से पहले बना काल! 10 साल की बच्ची की हुई मौत, जानिए मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 17, 2022, 09:50 PM IST

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: शहर के थाना देवास गेट क्षेत्र अंतर्गत रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक 10 वर्षीय मासूम बच्ची की मौत का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. खबर के मुताबिक बच्ची अपने भाई के साथ झूला झूल रही थी, तभी अचानक बच्ची फिसल जाती है, और उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है. पुलिस ने अब इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

अपनी मम्मी को जेल भिजवाने पुलिस के पास पहुंचा बच्चा, जानिए किस बात से था नाराज

बता दें कि बच्ची उर्वशी अपनी मां और छोटे भाई दीपक के साथ अपने मामा के घर दशहरा पर्व पर दीपावली तक की लंबी छुट्टी लेकर आई थी. मामा का परिवार 16 अक्टूम्बर की शाम दीपावली पर घर की सफाई में व्यस्त था. मामा काम से बाहर गये हुए थे. इसी बीच 10 वर्षीय बच्ची अपने छोटे भाई के साथ घर की पहली मंजिल पर चली गई. जहां लोहे के एंगल पर साड़ी से झूला बनाया हुआ था. वहां दोनों भाई बहन झूला झूल रहे थे. तभी अचानक बच्ची फिसल गई और साड़ी उसके गले मे लपट गई. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. अब चूंकि भाई छोटा था, तो वो समझ नहीं पाया कि आखिर क्या हुआ है. जब बच्ची काफी देर तक नहीं मिली तो घरवालों ने ऊपर जाकर देखा और आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल ले गए. लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्ची के पिता रायपुर छत्तीसगढ़ के निवासी हैं. जो मंगलवार तक उज्जैन पहुंचेंगे.

घर वाले थे दिवाली की सफाई में व्यस्त
बता दें कि रविवार की शाम सब दीपावली पर्व से पहले सफाई में व्यस्त थे. इसी बीच बच्चे झूला झूलने छत पर बने कमरे के बाहर चले गए और साड़ी से बने झूले पर झूलने लगे. पड़ोसी ने बताया कि उन्होंने बच्चो को मना किया था, लेकिन वो नहीं माने. परिवार वाले जब आनन-फानन में अस्पताल लेकर गए तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्ची के पिता रायपुर स्व निकल गए है. मंगलवार तक उज्जैन पहुंचेंगे. बता दें कि ये झूला सावन माह से ही बंधा हुआ था.

सीएसपी ने क्या कहा जानिए!
सीएसपी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है. परिवार वालों का कहना है कि झूला बंधा हुआ था और बच्ची उसमें लिपट गई, जिससे उसकी मौत हुई है. हालांकि इस मामले को अलग एंगल से भी जांच की जा रही है. बच्ची के पिता संभवत मंगलवार को लौटेंगे, जिनसे भी चर्चा की जाएगी और क्राइम एंगल से भी इस मामले को देखा जा रहा है.

Read More
{}{}