trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11598693
Home >>Madhya Pradesh - MP

Jaya Kishori On Love: लव रिलेशनशिप पर जानिए जया किशोरी के विचार,कथावाचक कहती हैं इन बातों का रखें ध्यान

Jaya Kishori Quotes in Hindi: आज हम आपको बताएगे कि प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी के लव रिलेशनशिप पर क्या विचार हैं और कथावाचक क किन बातों का ध्यान रखने को कहती हैं.

Advertisement
Jaya Kishori
Stop
Abhay Pandey|Updated: Mar 06, 2023, 06:54 PM IST

Jaya Kishori Quotes On Love Relationship: जया किशोरी (Jaya Kishori) की बात करें तो वह हमारे देश की सबसे प्रसिद्ध कथावाचकों में से एक हैं. साथ ही उनकी कथाएं के साथ-साथ लोग उनके विचारों को भी बहुत पसंद करते हैं. गौरतलब है कि जया किशोरी ने कई विषयों पर अपने विचार रखे हैं और उनमें से एक लव और रिलेशनशिप (Relationship) भी है तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि जया किशोरी, रिश्ते के बारे में क्या कहती हैं और उनके अनुसार रिलेशनशिप में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

एक दूसरे को समय दें:जया किशोरी
जया किशोरी का कहना है कि प्रेम प्रसंग को लेकर सबसे पहले जो बात ध्यान रखनी है वह है 'समय'.उनका कहना है कि आज के समय में लोग मशीनों से इतना काम करने लगे हैं कि वे भी मशीन की तरह दिखने लगे हैं. इसी वजह से लोग हर चीज तुरंत चाहते हैं. बहुत से लोग अपने भीतर के पेशेन्स  को लगभग खो चुके हैं. इसलिए कथावाचक, प्यार के मामले में थोड़ा समय लेने और एक-दूसरे को समझने की कोशिश करने को कहती हैं. तब आप उस संबंध को बना सकते हैं और इससे कोई भी उसको लेकर गंभीर हो जाता है.

शुरुआत में प्यार का बुखार बहुत होता है: जया किशोरी
कथावाचक जया किशोरी ये भी कहती हैं कि लोगों को शुरुआत में प्यार का बुखार बहुत होता है, लेकिन समय बीतने के साथ अपने पार्टनर का स्वभाव, आदतें, बोलने का तरीका और काम करने का तरीका, किसी भी रिश्ते में प्यार को जिंदा रखता है. उनका कहना है कि ये सभी चीजें शुरुआत में किसी भी इंसान को दिखाई नहीं देती हैं. उनका कहना है कि नए रिश्तों में लोगों को एक-दूसरे की अच्छाई और सबसे प्यारी लगती है.शुरुआत में हो सकता है कि चिल्लाना , रूठना सब रह लें. हालांकि 2 से 3 साल के संबंध में वो अपने स्पेस को लेकर नाराज हो सकते हैं.

Read More
{}{}