trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11391557
Home >>Madhya Pradesh - MP

ये सिर्फ कमलनाथ ही कर सकते हैं, जानिए जयवर्धन सिंह ने क्यों कही यह बात

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के जीतने वाले प्रत्याशियों का आज पूर्व सीएम कमलनाथ ने स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने सभी से 2023 के चुनावी तैयारियों में जुटने की बात कही. बैठक में मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल भी मौजूद थे, उन्होंने कहा कि इस बार घर बैठने वाले नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलेगा. 

Advertisement
ये सिर्फ कमलनाथ ही कर सकते हैं, जानिए जयवर्धन सिंह ने क्यों कही यह बात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 12, 2022, 12:57 PM IST

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस अब पूरी तरह से चुनावी मोड में नजर आ रही है. आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कमलनाथ ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ चर्चा की, इस बैठक में नगरीय निकाय के नतीजों की समीक्षा हुई है. वहीं इस दौरान कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ये काम सिर्फ कमलनाथ ही कर सकते हैं. बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल भी बैठक में थे, उन्होंने भी टिकट वितरण पर बड़ा बयान दिया है. 

ये सिर्फ कमलनाथ ही कर सकते हैं
दरअसल, कांग्रेस ने आज नगरीय निकाय सम्मेलन आयोजित किया, इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने नगरीय निकाय चुनावों में जीते प्रत्याशियों को सम्मानित किया है, निकाय चुनाव के सभी प्रत्याशियों को सम्मेलन में बुलाया गया गया था. इस दौरान पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि ''जमीनी स्तर पर पार्षद हमे मजबूत करते हैं, पहली बार इस तरह का सम्मेलन किया जा रहा है, ये सिर्फ कमलनाथ ही कर सकते हैं. 2023 के चुनाव में भी पार्षदों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. इसलिए विधानसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी भी तय की जाएगी.''

नरोत्तम मिश्रा पर किया पलटवार 
वहीं जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ''परिणाम बीजेपी में तय होते हैं, कांग्रेस में चुनाव होता है, बीजेपी में मोदी और अमित शाह सब तंय करते हैं. खड़गे 8 बार के विधायक रहे हैं, केंद्र में मंत्री रहे हैं कांग्रेस उनका सम्मान करती है, मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने से कांग्रेस और मजबूत होगी.'' 

घर बैठने वालों को नहीं मिलेगा टिकट 
बता दें कमलनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव के परिणामों को अच्छा बताया है. उन्होंने निकाय चुनाव में जीते सभी पदाधिकारियों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने की बात कही हैं. जबकि बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा कि घर में बैठने वाले नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा. जो नेता जमीन पर जनता के लिए काम करेंगे टिकट उन्ही को मिलेगा. 

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कांग्रेस में सबकुछ तय है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे आज मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. खड़गे दोपहर में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता भी करेंगे. बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस में 500 के आसपास वोट हैं. 

ये भी पढ़ेंः सिंधिया के बुलावे पर पहली बार जयविलास पैलेस जाएंगे अमित शाह, जानिए इसके मायने 

Read More
{}{}