trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11307526
Home >>Madhya Pradesh - MP

जबलपुर: आरटीओ के यहां पड़ी रेड, इनकम से 650 गुना ज्‍यादा न‍िकली दौलत

Jabalpur Raid: आय से अध‍िक संपत्‍त‍ि के मामले में जबलपुर आरटीओ के ठ‍िकानों पर EOW की रेड पड़ी है. छापा मारने वाली टीम में जब आरटीओ की संपत्‍त‍ि देखी तो दंग रह गए. वहां से आय से 650 गुना संपत्‍त‍ि सामने आई है.  

Advertisement
आरटीओ के घर पर ईओडब्‍ल्‍यू का छापा.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 18, 2022, 10:42 AM IST

अजय दुबे/ जबलपुर: आय से अधिक संपत्ति मामले में जबलपुर आरटीओ संतोष पाल सिंह के निवास स्थान पर छापा मारा गया है. अफसरों ने जब अध‍िकारी की संपत्‍त‍ि देखी तो वह हैरान रह गए. अपनी आमदनी से 650 गुना ज्‍यादा की संपत्‍ति इस आरटीओ के घर से म‍िलने के संकेत म‍िले हैं. 

लंंबे समय से म‍िल रही थी श‍िकायत  
लंबे समय से संतोष पाल सिंह की आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत म‍िल रही थी. आरटीओ संतोष पाल ने आय से 650% अधिक संपत्ति अर्जित की है. संतोष पाल के पास 6 आवासीय मकान, एक फार्म हाउस, एक स्कॉर्पियो, एक i 20 कार, 2 मोटरसाइकिल म‍िली हैं. आरटीओ के सभी निवास स्थानों पर EOW की सर्चिंग जारी है. EOW के अफसर ये पता लगाने की कोश‍िश कर रहे हैं क‍ि इतनी संपत्‍त‍ि आख‍िर आरटीओ ने कैसे जमा कर ली. 

ईओडब्ल्यू को लगातार आय से अधिक संपत्ति की शिकायत म‍िली 

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि ईओडब्ल्यू को लगातार आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिल रही थी जिसकी सत्यता की जांच निरीक्षक स्वर्ण जीत सिंह धोनी से कराई गई. जांच के दौरान आरटीओ संतोष पाल और उनकी पत्नी रेखा पाल लिपिक जो क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जबलपुर में पदस्थ हैं, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करते पाए गए. 

आरटीओ संतोष पाल के तीन घरों पर छापे की कार्रवाई

इसके बाद बुधवार रात 11 बजे संतोष पाल के निवास स्थान सहित सभी ठिकानों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की गई. जबलपुर आरटीओ संतोष पाल के तीन घरों पर छापे की कार्रवाई अभी भी जारी है. ईओडब्ल्यू की कार्रवाई में अभी तक संतोष पाल के पास 16 लाख रुपये नकद के साथ एक आवासीय भवन पीपी कॉलोनी ग्वारीघाट,जबलपुर में म‍िला जो कि 1247 वर्ग फिट का है. 

जबलपुर की इन जगहों पर म‍िली संपत्‍त‍ि 

एक आवासीय भवन शंकर शाह वार्ड जबलपुर में म‍िला जो कि 1150 वर्ग फिट का है. दो आवासीय भवन शताब्दीपुरम एमआर रोड जबलपुर पर म‍िले जो 10,000 वर्ग फीट के हैं. एक आवासीय भवन कस्तूरबा वार्ड में जबलपुर में म‍िला जो कि 670 वर्ग फीट का है. एक आवासीय भवन गड़ा फाटक जबलपुर  में म‍िला जो क‍ि 771 वर्ग फिट का है. एक दिखाखेड़ा, चरगवां रोड जबलपुर में 1.4 एकड़ में फार्म हाउस है. 

इतना ही नहीं, 16 लाख कैश के साथ एक स्कॉर्पियो, एक i20 कार, एक पल्सर मोटरसाइकिल, एक बुलेट सहित कई इन्वेस्टमेंट की पॉलिसी के साथ कई दस्तावेज मिले हैं जिसकी जांच लगातार जारी है. 

Gold Price 18 August: सोना हुआ सस्‍ता, चांदी के भी घटे दाम, जानें लेटेस्ट रेट

Read More
{}{}