trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11245692
Home >>Madhya Pradesh - MP

2.5 लाख रुपये किलो बिकता है मध्य प्रदेश का ये आम, 12 खूंखार कुत्‍ते करते हैं बगीचे की रखवाली

जबलपुर के संकल्प सिंह परिहार के बगीचे के आम बहुत ही खास हैं. बता दें कि इस आम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2.5 लाख रुपये किलो है.

Advertisement
जबलपुर आम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 05, 2022, 09:31 PM IST

जबलपुर: आम को फलों का राजा कहा जाता है क्योंकि ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है और ये हमारे देश के सबसे प्रमुख फलों में से एक है. बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं. जिनको आम पसंद नहीं होता और इस मौसम में तो लोग आम खाना बहुत पसंद करते हैं. अब प्रदेश के जबलपुर जिले के आम की पूरे देश में बहुत ज्यादा चर्चा हो रही है और ये चर्चा हो भी क्‍यों न? ये आम जो है बहुत खास. शायद ये सुनकार आपको बहुत ही हैरानी होगी कि इस खास आम की सुरक्षा के लिए 12 कुत्तों को लगाया गया है और इसकी कीमत 2.5 लाख रुपये प्रति किलो है. 

Optical Illusion: सिर्फ जीनियस ही इस तस्वीर में ढूंढ सकते हैं 30 सेकेंड में सांप, आप भी करें ट्राई

आम की लगभग हैं 52 किस्में 
बता दें कि जबलपुर की आम की दुर्लभ प्रजाति को बचाने के लिए किसान ने गार्ड और 12 कुत्तों को लगाए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस आम की कीमत करीब ढाई लाख रुपये प्रति किलो है. इस खास आम की लगभग 52 किस्में हैं और जापान की मियाज़ाकी प्रजाति सबसे प्रमुख है. 

समाचार एजेंसी एएनआई से किसान संकल्प सिंह परिहार ने कहा कि हमारे बगीचे में आम की लगभग 52 किस्में हैं. वहीं आम की सुरक्षा को लेकर किसान संकल्प सिंह परिहार ने कहा कि रात में सुरक्षा का अधिक ध्यान रखना पड़ता है. जिसके लिए कुत्ते सबसे अच्छे विकल्प हैं. मियाज़ाकी जो जापान की एक प्रजाति है सबसे प्रमुख है. 

Read More
{}{}