trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11413543
Home >>Madhya Pradesh - MP

इंदौर के खजराना में हुआ सबसे महंगा सौदा! 1.72 करोड़ में नीलाम हुई प्रसाद की दुकान

Indore News: इंदौर के खजराना में फूल-प्रसाद की एक दुकान 1.72 करोड़ रुपये में नीलाम हो गई. अब इसकी चर्चा देशभर में हो रहा है. इसे हाल के वाणिज्यिक संपत्ति सौदे में सबसे महंगे सौदों बताया जा रहा है.

Advertisement
इंदौर के खजराना में हुआ सबसे महंगा सौदा! 1.72 करोड़ में नीलाम हुई प्रसाद की दुकान
Stop
Updated: Oct 27, 2022, 09:12 PM IST

Indore News: इंदौर। खजराना गणेश मंदिर परिसर में फूल-प्रसाद की महज लगभग 64 वर्ग फुट दुकान को 30 साल के लिए पट्टे पर लेने को लेकर जब बोली लगी तो सब हैरान रह गये. इंदौर के एक व्यक्ति ने इस दुकान को 1.72 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगाकर खरीद ली. बोली की राशि सुनने के बाद रीयल एस्टेट क्षेत्र के दिग्गज हैरान रह गए. इसे हाल के दिनों में देशभर में वाणिज्यिक संपत्ति के सबसे महंगे सौदों में से एक बताया जा रहा है. अब इस सौदे की चर्चा देशभर में हो रही है.

कहां है दुकान?
इंदौर में स्थित खजराना गणेश मंदिर परिसर की एक दुकान निर्धारित मूल्य से छह गुना महंगे दामों पर बिकी है. इसकी कीमत इंदौर विकास प्राधिकरण ने 30 लाख रुपये तय की थी, लेकिन जब नीलामी की प्रक्रिया शुरू हुई तो सबसे ज्यादा दाम खजराना क्षेत्र के देंवेद्र राठौर ने इस दुकान के लगाए. उन्होंने 64 वर्गफीट की इस दुकान को 1.72 करोड़ रुपये में खरीद ली.

ये भी पढ़ें: अवैध सट्टा बिगाड़ रहा अर्थव्यवस्था की सेहत, सही दोहन से मिलेगा इकोनामी को बूम

टेंडर में 6 लोगों ने लिया था हिस्सा
खजराना मंदिर परिसर का विकास नगर निगम और इंदौर विकास प्राधिकरण ने किया है. पहले परिसर में बाई तरफ प्रसाद, हार-फूल की दुकानें लगती थी. बाद में मार्केट मंदिर के प्रवेश द्वार के पास ही बना दिया गया. इस मार्केट में दुकान क्रमांक 1-ए को बेचा जाना था. टेंडर में छह लोगों ने इस दुकान को लेने में रुचि दिखाई.

सपना चौधरी को याद आए 'शहरी बाबू', छम-छम गाने पर दिखी अदा हुई वायरल

देंवेद्र राठौर ने लगाई 1.72 करोड़ की बोली
40 लाख से लेकर 1.61 करोड़ रुपये तक में लोग इसे खरीदने को तैयार थे. देंवेद्र राठौर ने सबसे अधिक 1.72 करोड़ रुपये की राशि भरी थी. यह दुकान उन्हें आवंटित की जा रही है. खजराना मंदिर समिति प्रबंधन ने यह दुकान 30 साल की लीज पर दी गई है. परिसर में सबसे ज्यादा कीमत में यह दुकान बिकी है, जो देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

Read More
{}{}