trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11402999
Home >>Madhya Pradesh - MP

दिल्ली दौरे पर सीएम शिवराज, 2023 के लिहाज से होगी महत्वपूर्ण बैठक

मध्य प्रदेश के इंदौर में होने वाले  ''ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट'' की तैयारियां तेज हो गई हैं, सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली के दौरे पर जाएंगे, जहां वे देश-विदेश के उद्योगपतियों से चर्चा कर उन्हें समिट में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश में आमंत्रित करेंगे. 

Advertisement
दिल्ली दौरे पर सीएम शिवराज, 2023 के लिहाज से होगी महत्वपूर्ण बैठक
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 20, 2022, 09:28 AM IST

प्रिया पांडे/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज से दिल्ली दौरे पर जाएंगे, सीएम ''ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट'' इन्वेस्ट मध्यप्रदेश 2023 के सम्बंध में आज महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. यह आयोजन प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रदेश सरकार इस आयोजन की तैयारियों में जुट गई हैं. इस इन्वेस्टर्स समिट में देश के बड़े उद्योगपतियों के अलावा विदेशों के उद्योगपतियों को भी बुलाने की तैयारियां की जा रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री आज दिल्ली में कई देशों के राजदूतों से संवाद भी करेंगे. 

MP में निवेश बढ़ाने पर होगी चर्चा 
बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर में 10 और 11 जनवरी को ''ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट'' का आयोजन किया जा रहा है, इस समिट में ज्यादा से ज्यादा उद्योगपतियों को जोड़ने की चर्चा है. इसके लिए सीएम शिवराज दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मध्य प्रदेश में निवेश बढ़ाने पर पूरा जोर है, इसलिए सीएम सिंगापुर, यूएस, यूएई, यूके, साउथ कोरिया, इजरायल सहित कई देशों के राजदूतों से बातचीत करेंगे. 

इन देशों के राजदूतों से करेंगे चर्चा 
मध्य प्रदेश में टेक्सटाइल और कपड़ा उत्पादन सेक्टर में निवेश के अवसरों पर सीएम उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज डॉ. शंकर प्रसाद शर्मा, एम्बेस्डर, नेपाल, ताकेहिरो त्सुचिया, काउंसलर, जापान, डेनियल कोहलर लीटे, व्यापार अनुभाग प्रमुख, ब्राजील, कमलेश शशि प्रकाश, उच्चायुक्त, फिजी, पैट्रिक मारुजस, आर्थिक व वाणिज्यिक काउंसलर, हंगरी, ईवा कोपेका, आर्थिक व वाणिज्यिक काउंसलर, चेक गणराज्य, मो क्याव अंग, राजदूत, म्यांमार, पेट्रेट होंगटोंग, राजदूत, थाइलैण्ड, डॉ. दो थान हे, डीसीएम, वियतनाम, डॉ जुक्का होलप्पा, वाणिज्यिक काउंसलर, फिनलैंड के लोगों से चर्चा करेंगे. 

उद्योगपतियों को MP आमंत्रित करेंगे 
सीएम शिवराज देश-विदेश के सभी उद्योगपतियों से चर्चा करके उन्हें मध्य प्रदेश में निवेश के आमंत्रित करेंगे, बता दें कि इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मध्य प्रदेश आ सकते हैं. खास बात यह है कि पिछले कुछ समय में उद्योगपतियों ने निवेश के लिए मध्य प्रदेश में अपना रझान दिखाया है. ऐसे में सीएम शिवराज इस आयोजन के जरिए प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने की तैयारियों में जुटे हैं.

Read More
{}{}