trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11258697
Home >>Madhya Pradesh - MP

इंदौर में कोरोना के नए मरीजों ने बढ़ाई चिंता, बूस्टर डोज लगवाने की अपील

इंदौर में कोरोना के बढ़ते मरीजों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश में कोविड के 102 नए मरीज मिले हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. वहीं दूसरी तरफ लोगों से कोविड का बूस्टर डोज लगवाने की अपील भी की गई है. 

Advertisement
इंदौर में कोरोना के नए मरीजों ने बढ़ाई चिंता, बूस्टर डोज लगवाने की अपील
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 15, 2022, 03:01 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश का इंदौर शहर प्रदेश में कोरोना का सबसे बड़ा स्पॉट रहा है. पिछले कुछ दिनों से इंदौर में कोरोना के मरीज फिर बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटे के दौरान इंदौर में कोरोना के 102 नए मरीज मिले हैं, जिससे यहां स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर अलर्ट हो गया है. क्योंकि इस महीने में पहली बार इंदौर में 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं. ऐसे में अब इंदौर में बूस्टर डोज लगवाने के लिए लोगों से अपील की गई है. 

सभी से बूस्टर डोज लगवाने की अपील 
इंदौर स्वास्थ्य विभाग ने शहर के लोगों से अब बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है. क्योंकि प्रदेश में  18 से कम उम्र के बच्चों को भी प्रिकाशन डोज भी लगना शुरू हो गया है. ऐसे में जिन लोगों को दूसरा डोज लगवाने के बाद 6 महीने का वक्त गुजर गया है.  उनसे अब बूस्टर डोज लगवाने की अपील की गई है. इंदौर में अब तक के कोरोना बुलेटिन पर अगर नजर डाली जाए तो मार्च के बाद से पहली बार शहर में एक ही दिन में नमूनों की संख्या 700 के पार हुई है. जबकि 102 नए मरीज मिले हैं. 

485 मरीजों का चल रहा इलाज 
फिलहाल इंदौर शहर में कोरोना के 485 पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि कुछ दिनों पहले तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 से भी कम थी, ऐसे में ये आंकड़े चिंता का सबब बनते जा रहे हैं. अब तक इंदौर में 3820951 नमूने जांचे जा चुके हैं, इनमें से 2,09,509 संक्रमित मिले हैं, जिनमें से 2,07,560 बीमारी को हराकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. गुरुवार को भी 40 लोग ठीक हुए है. वहीं पॉजिटिव मरीजों के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा अपील की गई है कि घर पर ही रह कर आइसोलेट होकर प्रोटोकाल का पालन करें और घबराए नहीं. 

कोरोना वैक्सीन की सतर्कता डोज अब मुफ्त में लगने जा रही है सरकार इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 जुलाई से 75 दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा. जिसके चलते इंदौर के रीगल तिराहे पर भी वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगो का टीकाकरण के प्रति उत्साह देखने को मिला, जहां विभिन्न आयु वर्गो के लोगों द्वारा वैक्सीनेशन कराया. जबकि स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीनेशन कराने की अपील की है. 

ये भी पढ़ेंः छिंदवाड़ा जिले में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, जानिए मामला

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}