trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12043576
Home >>Madhya Pradesh - MP

IndiGo Airline: खुशखबरी! IndiGo ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, अब कम हो जाएगा हवाई किराया!

नए साल की शुरुआत में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. अगर आप इंडिगो की फ्लाइट में सफर करते हैं तो आपको टिकट के लिए कम पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

Advertisement
IndiGo Airline: खुशखबरी!  IndiGo ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, अब कम हो जाएगा हवाई किराया!
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 04, 2024, 03:11 PM IST

Indigo Fuel Charge Cut: नए साल की शुरुआत में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. अगर आप इंडिगो की फ्लाइट में सफर करते हैं तो आपको टिकट के लिए कम पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. दरअसल एयरलाइंस ने गुरुवार को फ्यूल चार्ज हटाने की घोषणा कर दी है. 

क्यों लिया फ्यूल चार्ज हटाने का फैसला?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने इस संबंध में जारी एक बयान में कहा है कि Indigo Airline को फ्यूल सरचार्ज हटाने को घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. ये घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट पर आज से ही लागू कर दिया है. एयरलाइन ने बताया कि हाल ही में हवाई ईंधन या एविएशन टर्बाइन फ्यूल की कीमतों में कटौती के बाद ये फैसला लिया गया है.

पहले कितना था फ्यूल सरचार्ज? 
बता दें कि फ्यूल सरचार्ज हटाए जाने का असर फ्लाइट के किराये पर भी पड़ेगा. 500 किमी से कम यात्रा पर 300, 1000 किमी की दूरी के लिए 400 रुपये, 1500 किमी के सफर के लिए 550 रुपये और इससे ज्यादा सफर पर 1000 रुपये तक का सरचार्ज लिया जा रहा था.

एयरलाइंस का 40% लागत खर्च हवाई ईंधन पर 
बता दें कि एयरलाइंस के ऑपरेटिंग लागत में 40 फीसदी हिस्सा हवाई ईंधन का होता है. जब-जब हवाई ईंधन की कीमत बढ़ती है, उसके बाद एयरलाइंस की लागत भी बढ़ जाती है. जिसका भार यात्रियों पर आने लगता है.

Read More
{}{}