trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11865009
Home >>Madhya Pradesh - MP

IND vs PAK: रिजर्व डे में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, अगर मैच पूरा नहीं हुआ तो क्या होगा? जानिए नियम

भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 का सुपर-4 मैच कोलंबो में बारिश की वजह से धुल गया है. बारिश की वजह से भारत और पाकिस्तान का मैच अब कल यानी रिजर्व डे पर खेला जाएगा. जानिए नियम

Advertisement
IND vs PAK: रिजर्व डे में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, अगर मैच पूरा नहीं हुआ तो क्या होगा? जानिए नियम
Stop
Shikhar Negi|Updated: Sep 10, 2023, 09:32 PM IST

India Vs pakistan: भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 का सुपर-4 मैच कोलंबो में बारिश की वजह से धुल गया है. खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए थे. लेकिन भारी बारिश के बाद आउटफील्ड काफी गीला हो गया, जिस वजह से दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया. अब अंपायर ने मैच खत्म कर दिया है. कल फिर 3 बजे से मुकाबला शुरू होगा. भारत अपनी पारी की 147 रनों से आगे खेलेगा. 

बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने आज ताबड़तोड़ शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा दोनों ने ही अर्धशतक जमाएं. 

रोहित-गिल का अर्धशतक
शुभमन गिल ने 58 रन बनाए. उन्होंने वनडे करियर की 8वीं फिफ्टी जमाई. गिल ने 52 गेंदों पर 58 रन बनाएं और 10 चौके जमाएं. वहीं रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 50वां अर्धशतक जमाया. उन्होंने मिडविकेट पर छक्का जमाकर 50 रन पूरे किए. वे 49 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाएं.

रिजर्व-डे पर खेलने के नियम?
बारिश की वजह से भारत और पाकिस्तान का मैच अब रिजर्व डे पर खेला जाएगा. यानी भारतीय टीम की पारी 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी. अगर मौसम साफ रहा तो मैच को यहीं से आगे बढ़ाया जाएगा और पाकिस्तान को पूरे 50 ओवर खेलने का मौका मिलेगा.

बता दें कि किसी भी मैच को खत्म करने के लिए कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी है. टीम इंडिया ने 24 ओवर की बल्लेबाजी कर ली है. ऐसे में पाकिस्तान को कम से कम कल तो 20 ओवर खेलने का मौका दिया जाएगा. ्

अगर कल बारिश हुई तो?
अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबले का रिजल्ट नहीं आ सका तो इसे रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमों को आधे-आधे अंक मिलेंगे.

Read More
{}{}