trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11422099
Home >>Madhya Pradesh - MP

Kaudi Ke Vastu Upay: कौड़ियों से करें ये आसान उपाय, खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: ज्योतिषशास्त्र में कौड़ियों का बहुत महत्व है. माना जाता है इसके उपाए करने से आपके धन धान्य में कमी नहीं होगी. अगर आप भी धन प्राप्त करना चाहते हैं तो यह उपाय जरूर करें.   

Advertisement
Kaudi Ke Vastu Upay: कौड़ियों से करें ये आसान उपाय, खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Stop
Updated: Nov 02, 2022, 04:54 PM IST

Kaudi ke fayde: देवी लक्ष्मी की पूजा के दौरान कौड़ी का बहुत महत्व है. धन की देवी माता लक्ष्मी  की कृपा पाने के लिए ज्योतिषशास्त्र में कई उपाय बताये गए हैं . लक्ष्मीजी समुद्र-मंथन से प्रकट हुई थीं और कौड़ी भी समुद्र से ही निकलती है,इसलिए धन प्राप्ति की चाह रखने वाले भक्तजन मां लक्ष्मी की पूजा में कौड़ी का उपयोग करते हैं. यूं तो पीली कौड़ी बहुत शुभ मानी जाती है पर अगर आपके पास पीली नहीं है तो आप सफेद कौड़ियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कौड़ियों के उपाय को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.

कौड़ियों से करें यह उपाय :

ज्योतिषीयों के अनुसार कौड़ी का उपाय शुक्रवार के दिन करना शुभ रहता है. शुक्रवार के दिन पीली कौड़ी को मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने रखें और शाम को इन कौड़ियों की विधि-विधान से पूजा करें. इसके बाद इन कौड़ियों को दो अलग-अलग हिस्सों में बांट दे और लाल रंग के दो अलग अलग कपड़े में बांध दें. इनकी पोटली को एक तिजोरी और दूसरी पर्स में रखें. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है.'

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और उसमें सफलता चाहते हैं तो आप 11 कौड़ियां मंदिर में दान कर दें और 7 कौड़ियां लाल कपड़े में बांध कर अपने पास रखें. जहां भी आप इंटरव्यू के लिए जाएं इससे साथ लेकर जाएं. इससे आपको सफलता मिलेगी.    

घर के सदस्यों को बुरी नजर से बचाने के लिए  आप पीले रंग की कौड़ियों को ताबीज में बांधकर पहना दें. ऐसा करने से बुरी नजर से बचा जा सकता है. 

अगर आप नया घर बना रहे हैं तो आप उसकी नीव में 21 कौड़ियां डाल दें. इससे घर में सुख शांति और खुशहाली बनी रहेगी.

आपके घर में अगर कोई नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो रहा है तो आप 11 कौड़ियों को बांधकर अपने  मेन गेट पर लटका सकते हैं. 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}