trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11872137
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather News: मौसम विभाग ने दी चेतावनी, MP में 2 अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी लोग रहें सावधान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में आज शुक्रवार को बारिश के दो अलर्ट जारी किए गए हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है. जानिए आज किन-किन जिलों में अति भारी और भारी बारिश होगी- 

Advertisement
MP Weather News: मौसम विभाग ने दी चेतावनी, MP में 2 अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी लोग रहें सावधान
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Sep 15, 2023, 07:35 AM IST

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज भी मानसून जमकर मेहरबान रहेगा और दोनों राज्यों में जमकर बादल बरसेंगे. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को मध्य प्रदेश में बारिश के दो अलर्ट जारी किए हैं, जबकि छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 17 सितंबर तक दोनों राज्यों में ऐसा ही मौसम रहेगा. यानी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

  1. मध्य प्रदेश में अति भारी बारिश का अलर्ट
  2. छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने दी चेतावनी

MP में ऑरेंज अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश के 12 जिलों में आज शुक्रवार के अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल और बुरहानपुर जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें-   गणेश चतुर्थी का ये 1 उपाय खुशियों से भर देगा झोली

यलो अलर्ट जारी
MP के कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को सतना, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, गुना, शिवपुरी और श्योपुर में भारी बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने आज तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने रायपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.साथ ही सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में भी तेज बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. 

ये भी पढ़ें-  टिफिन की नो झंझट, 10 मिनट में बनाएं टेस्टी मलाई मैकरोनी

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Read More
{}{}