trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11603534
Home >>Madhya Pradesh - MP

इस नामी मुस्लिम IAS की मांग! भारत को सुपर पावर बनाना है तो ब्राह्मणों को बड़े पदों पर बैठाओ

ias niyaz khan: आईएएस नियाज खान खान का एक नया बयान इन दिनों सुर्खियों में बना हुए है, जिसमें वे ब्राम्हण को राष्ट्र की धरोहर और उनके सम्मान की बात कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने ने कहा कि जो लोग ब्राम्हणों से पैर छुआते हैं वे पाप का भागी बन जाते हैं. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Mar 10, 2023, 01:09 PM IST

Brahmin The Great: मध्य प्रदेश में आईएएस नियाज खान (ias niyaz khan) अपने पुस्तक ब्राम्हण द ग्रेट (brahmin the great) और बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. बीते रविवार को उन्होंने अपने किताब का विमोचन शंकराचार्य स्वामी ज्ञानानंद सरस्वती जी महाराज के हाथों किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ब्राम्हणों के दिमाग उपयोग करो, उन्हें उच्च पदों पर बैठाकर यदि काम करोंग तो भारत सुपरपावर बन सकता है. 

आजादी से पहले का है ब्राम्हणों का इतिहास
आईएस नियाज खान की पुस्तक ब्राह्मण द ग्रेट के विमोचन के दौरान भानपुरा पीठाधीश्वर ज्ञानानंद तीर्थ ने कहा कि ब्राह्मणों का इतिहास राष्ट्र के प्रति हमेशा समर्पित रहा है. ब्राम्हणों का इतिहास आजादी से पहले का है. उन्होंने कहा कि आक्रांताओं के भारत भूमि पर आक्रमण के समय भी ब्राम्हणों ने त्याग एंव बलिदान दिया है. 

ब्राम्हणों से पैर न छुवाएं
आईएस नियाज खान ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति ब्राम्हणों से पैर छुआता है तो वह पाप का भागी बन जाता है. उन्होंने कहा कि यदि कोई छोटा कार्य भी ब्राम्हण से करवाया जाता है तो वह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि ब्राम्हण क्षेष्ठ है ज्ञानी है इनका उपयोग ज्ञान के लिए होना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि ब्राम्हणों को उच्च पदों पर बैठाया जाए तो वह सुपर पावर बन सकता है. 

राष्ट्र की धरोहर है ब्राम्हण
आईएस नियाज खान ने कहा कि ब्राम्हण इस राष्ट्र की धरोहर है. हजारों सालों से इन्होंने राष्ट्र की संस्कृति और सभ्यता को न सिर्फ संजोकर रखा है. बल्कि उसे आगे बढ़ाने का काम भी किया है. ब्राम्हण मानव कल्याण और जीव मात्र पर दया के संदेश को समाज में फैलाया है. आज भी वे इस परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं. ब्राम्हण इस राष्ट्र की धरोहर हैं. सभी को उनका सम्मान करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः MP Mausam Today:मौसम विभाग ने दी चेतावनी! इस तारीख को होगी भारी बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता

Read More
{}{}