trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12020113
Home >>Madhya Pradesh - MP

बेटा पैदा नहीं हुआ तो आदमी बना हैवान, पत्नी को दी ऐसी दर्दनाक मौत, सिहर उठेंगे आप

ग्वालियर में पत्नी की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां बेटा नहीं होने के चलते पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. मामले का खुलासा शॉर्ट पीएम रिपोर्ट और मायका एवं ससुराल पक्ष के सदस्यों के बयान दर्ज किए जाने के बाद हुआ.

Advertisement
बेटा पैदा नहीं हुआ तो आदमी बना हैवान, पत्नी को दी ऐसी दर्दनाक मौत, सिहर उठेंगे आप
Stop
Shikhar Negi|Updated: Dec 20, 2023, 02:27 PM IST

ग्वालियर: ग्वालियर में पत्नी की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां बेटा नहीं होने के चलते पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. मामले का खुलासा शॉर्ट पीएम रिपोर्ट और मायका एवं ससुराल पक्ष के सदस्यों के बयान दर्ज किए जाने के बाद हुआ. पुलिस ने अब आरोप पति पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल ग्वालियर के मुरार स्थित एमएच चौराहे के समीप रहने वाले सुतारपुरा निवासी दशरथ पाल का सिरोल थाना अंतर्गत हुरावली में एक मकान है. ये मकान खाली ही रहता है. लेकिन समय-समय पर साफ सफाई होती रहती है. 13 दिसंबर को दशरथ पत्नी सृष्टि के साथ मकान पर साफ सफाई करने गया हुआ था. इसके बाद 14 दिसंबर को सृष्टि के देवर मनीष पाल के मोबाइल पर स्थानीय रहवासी पप्पू फौजी का कॉल आया और उसने बताया कि तुम्हारे मकान में ताला लटक रहा है. मगर अंदर से किसी महिला के रोने की आवाजें आ रहीं हैं. इसी सूचना पर जब मनीष ने परिजन के साथ पहुंचकर तुरंत हुरावली वाले मकान का ताला खुलवाया तो देखकर दंग रह गया. क्योंकि मकान के अंदर चोटिल हालत में बेहोश सृष्टि जमीन पर पड़ी थी. इसके बाद मनीष ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान सृष्टि ने 14 दिसंबर को दम तोड़ दिया.

कैसे हुआ खुलासा?
शुरुआती पड़ताल में मामला पुलिस को संदिग्ध लग रहा था. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. इसके बाद ससुराल पक्ष और मायका पक्ष से पूछताछ की तो पूरी कहानी से पर्दा उठ गया. मायके पक्ष के लोगों ने पुलिस को बताया कि 10 साल पहले सृष्टि की शादी दशरथ से हुई थी. सृष्टि ने दो बेटियों को जन्म दिया था. कोई बेटा नहीं होने पर दशरथ आए दिन सृष्टि को पीटा करता था. गृह कलेश से तंग होकर तीन दिन पहले भी सृष्टि ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की थी. इसके चोट के निशान सृष्टि के गले पर पुलिस को मिले थे. इसके बाद जब पुलिस ने सृष्टि के ससुराल पक्ष से पूछताछ की. तब पता चला की मायके पक्ष के सभी आरोप सही हैं.

गला घोंट कर मार डाला
इसके बाद पुलिस ने दशरथ को राउंड अप किया और कड़ाई से पूछताछ की तो वह जल्दी ही टूट गया. पूछताछ में दशरथ ने पुलिस को बताया कि वह योजनाबद्ध तरीके से अपनी पत्नी सृष्टि को हुरावली वाले खाली मकान पर साफ सफाई के बहाने लाया था. यहां उसने सृष्टि के साथ ना केवल मारपीट की बल्कि गला घोंट कर उसे मौत के घाट उतारने का प्रयास भी किया. इस दौरान जब सृष्टि बेहोश हो गई तो मृत समझकर मकान पर ताला डालकर आ गया.

पुलिस की पूछताछ में दशरथ ने स्वीकारा है कि सृष्टि से शादी हुए उसे काफी वक्त हो गया था. बेटा पैदा नहीं होने के चलते घर में आए दिन गृह कलेश हुआ करता था. यही वजह है कि उसने सृष्टि की गला घोंटकर हत्या किए जाने की साजिश रची थी. फिलहाल आरोपी दशरथ पाल पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

रिपोर्ट-प्रियांशु यादव

Read More
{}{}