trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11578736
Home >>Madhya Pradesh - MP

Holi ke Upay : होलिका दहन के समय करें ये अचूक उपाय, हो जाएंगे अमीर

Holika ke Din Ka Totka: यदि आप नौकरी, कारोबार या सेहत को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको होली के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे होलिका दहन के दिन करने से आपकी लाइफ से सभी परेशानियां दूर हो जाएगी.

Advertisement
Holi ke Upay : होलिका दहन के समय करें ये अचूक उपाय, हो जाएंगे अमीर
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Feb 20, 2023, 10:05 AM IST

Holika Dahan Upay 2023: यदि आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते आपको बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है या आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे आप होलिका दहन (holika dahan upay) के दिन करके इस तरह की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

नौकरी पाने लिए
यदि आपको मेहनत करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो होलिका दहन के दिन जिस जगह पर होलिका दहन किया जाता है उस जगह पर नारियल, पान, सुपारी भेंट करें. ऐसा करने से शीघ्र ही नौकरी मिलने के चांस बनेंगे. 

पढ़ाई में सफलता के लिए
यदि आप किसी परीक्षा या नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, किंतु उसमें सफलता नहीं मिल रही है तो होलिका दहन वाले शाम के समय अपने घर की उत्तर दिशा में अखंड ज्योति वाला दीपक जलाएं. 

धन संबंधित परेशानियों के लिए
यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो होलिका दहन के समय नारियल के शूके गोले में बुरा भरें. इस गोले को जलती होली की अग्नि में रखें. ऐसा करने से धन प्राप्ति होती है. साथ ही पूरे साल आपको धन की कमी नहीं होगी.

नौकरी और व्यवसाय की समस्याओं के लिए
अगर आप नौकरी या कारोबार को लेकर परेशान हैं तो होलिका दहन के दिन स्नान करने के बाद साफ वस्त्र धारण करके होलिका दहन करने जाएं. इसके पहले एक नारियल लेकर अपने परिवार के सदस्यों पर सात बार वार कर होलिका दहन की आग में नारियल को डाल दें. इसके बाद होलिका की सात बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से नौकरी व कारोबार में आ रही समस्या दूर हो जाती है. इस दिन 21 गोमती चक्र लेकर होली दहन के दिन रात्रि में शिवलिंग पर चढ़ा दें. ऐसा करने से आपको नौकरी व कारोबार में मनचाहा लाभ होगा.

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Ke Totke: बहुत जल्द असर दिखाते हैं लाल किताब के ये टोटके! करते ही हो जाएंगे मालामाल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}